Tuesday, May 24, 2022
HomeSarkari NaukriUP Police Recruitment letest update : यूपी में जल्द एसआई व एएसआई...

UP Police Recruitment letest update : यूपी में जल्द एसआई व एएसआई की सैकड़ों भर्ती

UP Police Recruitment letest update 


इंडिया न्यूज, लखनऊ : UP Police Recruitment 2022 सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार बनते ही सूबे में भर्ती प्रक्रिया तेजी से शुरू हो गई है। जल्द पुलिस विभाग में भर्ती निकलने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) राज्य के पुलिस विभाग में जल्द ही सैकड़ो पदों पर भर्ती निकालने वाली है। UPPBPB द्वारा इस भर्ती से संबंधित जारी की गई सूचनाओं के मुताबिक इसके जरिये यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर (गोपनीय) के 66 पदों, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (क्लेरिकल) के 143 पदों व असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (अकाउंट्स) के 34 पदों पर भर्ती की जाएगी।

बोर्ड ने जारी किया नोटिस

बोर्ड ने इस भर्ती के आयोजन के लिए टेंडर नोटिस जारी कर दिया है। इस नोटिस के मुताबिक टेंडर के लिए निविदाएं 25 अप्रैल सुबह 10 बजे से 2 बजे के बीच बोर्ड आॅफिस में आकर जमा कराईं जा सकती हैं। परीक्षा एजेंसी का चयन होते ही वढढइढइ इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। वहीं, अगर आप सरकारी नौकरी के लिए किसी अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए आप सफलता के इस फ्री ईबुक से अपने 100+ अंक सुरक्षित करें FREE EBook PDF – Download Now लिंक पर क्लिक कर इन की मदद ले सकते हैं और सरकारी नौकरी का अपना सपना पूरा सकते हैं।

Also Read : BA Student gave up her Life after Getting Fed Up : बीए की छात्रा ने तंग आकर दी जान, सोसाइट नोट में दो युवकों को ठहराया मौत का जिम्मेदार

क्या होगी चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में अभ्यर्थियों के चयन के लिए सबसे पहले एक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) आयोजित की जाएगी। इसके बाद इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) तथा फिजिकल स्टैण्डर्ड टेस्ट (PST) के लिए बुलाया जा सकता है। इस भर्ती में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को एक टाइपिंग टेस्ट में भी हिस्सा लेना पड़ सकता है। हालांकि, चयन प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी। अभ्यर्थियों को इस भर्ती से जुड़े अपडेट्स के लिए वढढइढइ की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

यूपी पुलिस में निकलने वाली बंपर बहाली UP Police Recruitment letest update

UP Police Recruitment letest update  

UPPBPB द्वारा कुछ दिनों पहले जारी किए गए भर्तियों के विवरण के मुताबिक राज्य के पुलिस विभाग में अगले कुछ दिनों में बंपर बहाली निकलने वाली है। इस सूचना के मुताबिक लिपिक लेखा एवं गोपनीय सहायक के 243 पदों के अलावा कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों, कम्प्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के 693 पदों, कम्प्यूटर प्रोग्रामर के 3 पदों तथा उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस के 829 पदों पर भी भर्ती की जाएगी। इन भर्तियों से संबंधित अपडेट्स के लिए अभ्यर्थियों को वढढइढइ की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

Also Read : Air Force Personnel Laid their neck on the Track in Kanpur : कानपुर में एयर फोर्स कर्मी ने पटरी पर गर्दन रख दी जान

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

 

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular