Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP Political News: प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का बूरा हाल, सरकार नहीं...

UP Political News: प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का बूरा हाल, सरकार नहीं कर रही घोटालों की जांच : अखिलेश यादव

सपा प्रमुख ने कहा कि दवाओं की खरीद में पिछले घोटालों की हुई जांच का नतीजा क्या हुआ? इधर फिर नए नए घोटाले उजागर हो रहे हैं.

- Advertisement -

UP Political News : लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. पूर्व सीएम ने चिकित्सा विभाग समेत अन्य कई मामलों को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में हर दिन नए-नए घोटाले उजागर हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग में दवाओं के नाम पर लूट मची हुई है. मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है. लेकिन सरकार को किसी की भी परवाह नहीं है. सरकार बस वाहवाही लूटने में व्यस्त है.

सपा प्रमुख ने कहा कि दवाओं की खरीद में पिछले घोटालों की हुई जांच का नतीजा क्या हुआ? इधर फिर नए नए घोटाले उजागर हो रहे हैं. इस घोटाले में ऊपर से नीचे तक की संलिप्तता हैं जिसके कारण दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में विटामिन ए की घटिया दवा सप्लाई की गई. आम जनता और बच्चों के लिए जो विटामिन ए की सिरप अस्पतालों में सप्लाई की गई है वह सीसी में ही जम जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि पहले भी 16 करोड़ की घटिया दवाओं की खरीद का मामला सामने आया था, सरकार लिपापोती कर मामलों को दबा देती है और जांच के नाम पर कुछ नही होता है.

पूर्व सीएम ने कहा कि डॉ0 राम मनोहर लोहिया संस्थान में दवाओं में बड़े पैमाने पर हेरा-फेरी का भी मामला सामने आया. इसी सरकार में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम योजना के तहत जो सामानों की खरीद हुई उसमें भी बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ. इसमें भी अनुमानित 50 करोड़ का घोटाला हुआ. ब्रजेश पाठक का बिना नाम लिए पूर्व सीएम ने कहा कि आज चिकित्सा विभाग में हालात ये हैं कि विभागीय मंत्री के आदेशों पर भी कार्यवाही नहीं हो रही है.

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का ने सरकार पर हमालव होते हुए कहा कि भाजपा सरकार आम जनता को गुणवत्तायुक्त और रियायती दरों पर दवाइयां देने में विफल है. प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं. अस्पतालों में ना दवाएं हैं और न डॉक्टर. मरीजों को अस्पतालों तक ले जाने के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार ने डायल 108 और 102 एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की थी, जिसे भाजपा सरकार ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है.

ये भी पढ़ें- UP Political News: GIS 2023 से पहले अखिलेश ने सरकार पर ‘काऊ मिल्क प्लांट’ को लेकर साधा निशाना, जानें ट्वीट कर क्या कहा?

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular