Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को बताया बेईमान, तो राजभर...

UP Politics: अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग को बताया बेईमान, तो राजभर बोले- अच्छा होता अपनी गलतियों पर करते बात

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Lucknow). सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हाल ही में चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाया था। अखिलेश यादव ने कहा था कि चुनाव आयोग की बेईमानी के कारण यूपी में चुनाव हारे हैं। अखिलेश यादव के इन आरोपों पर सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पलटवार किया है। ओपी राजभर ने कहा चुनाव आयोग पर आरोप लगाने से बेहतर होता, अगर वह विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे से लेकर प्रचार अभियान तक उनकी तरफ से हुई गलतियों पर बात करते।

अखिलेश यादव के आरोपों पर राजभर का पलटवार

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि उनके द्वारा चुनाव आयोग पर लगाया गया आरोप गलत हैं। सही मायने में अखिलेश को यह बोलना चाहिए था कि चुनाव आयोग ने उन्हें 125 सीटें जितवा दीं। नामांकन के अंतिम दिन तक जिस तरह से वह हर घंटे दो घंटे पर प्रत्याशियों के नाम बदल रहे थे उसे देखते हुए 125 सीटों पर मिली जीत भी बड़ी ही है।

गौरतलब है कि, बीते गुरुवार को अखिलेश यादव ने एक साक्षात्कार में यूपी विधानसभा चुनाव और आजमगढ़ तथा रामपुर उपचुनाव में मिली हार के लिए चुनाव आयोग की बेईमानी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि चुनाव आयोग की बेईमानी के कारण यूपी में चुनाव हारे हैं। चुनाव आयोग अगर ईमानदारी से काम करता तो आज परिणाम कुछ और होते। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि देश में अब कोई भी निष्‍पक्ष संस्‍थान बाकी नहीं रह गया है। सरकार दबाव डालकर इन संस्‍थानों से मनमाफिक काम करा रही है।

यह भी पढ़ें: मथुरा में बड़ा हादसा; बांके बिहारी मंदिर में 2 भक्तों की दम घुटने से मौत, CM योगी ने जताया शोक

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular