Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics : निकाय चुनाव से पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में...

UP Politics : निकाय चुनाव से पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, कल महाबैठक

निकाय चुनाव का मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है। इस मामले पर सरकार ने ओबीसी समिति का गठन किया है। जिसे तीन महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपनी है।

- Advertisement -

UP Politics : निकाय चुनाव से पहले ही बीजेपी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश स्तर पर कल बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक होनी है जहां पर चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी।

सीएम योगी इस बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। इस बैठक की अध्यक्षता भूपेंद्र चौधरी करेंगे। निकाय चुनावों पर सुप्रीम कोर्ट ने 31 जनवरी तक रोक लगाई है। जिस कारण चुनाव टल गए हैं। ऐसे में निकाय चुनाव के साथ साथ बीजेपी लोक सभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।

इस कारण टले थे निकाय चुनाव

विगत महीने निकाय चुनाव के लिए आरक्षण सूची जारी की गई थी। जारी आरक्षण सूची को लेकर पिछड़े समाज के लोगों ने आपत्ति जताई थी और हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका पर फैसला देते हुए कोर्ट ने कहा था कि सरकार फिर से आरक्षण सूची जारी करे। ये मामला फिर शीर्ष न्यायालय पहुंचा जहां पर कोर्ट ने कहा कि बिना ओबीसी आरक्षण के ही चुनाव कराए जाएं और 31 जनवरी तक इसकी रिपोर्ट कोर्ट में सौंपी जाए।

मार्च अप्रैल में होंगे चुनाव

निकाय चुनाव का मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है। इस मामले पर सरकार ने ओबीसी समिति का गठन किया है। जिसे तीन महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपनी है। रिपोर्ट आने के बाद आरक्षण सूची जारी होगी, उसके बाद चुनावी प्रक्रिया शुरु होगी। ऐसे नें माना जा रहा है कि चुनाव मार्च अप्रैल तक होंगे।

निकाय चुनाव अपने सिंबल पर लड़ेगी बीजेपी

निकाय चुनाव में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब बीजेपी इसे अपने चुनाव चिन्ह पर लड़ेगी। प्रदेश के कई हिस्सों में पार्टी ने फैसला लिया है वो चुनाव चिन्ह पर मैदन में उतरेगी। हालांकि वो कौन कौन सी सीटें होंगी इसका खुलासा नही किया है। माना जा रहा है इसके लिए पहले मंथन होगा जिसके बाद ये निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- UP Politics: कल BJP की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक… सीएम योगी करेंगे उद्घाटन सत्र को संबोधित 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular