Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP POLITICS: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने गाजीपुर, उत्तर प्रदेश में जनसभा...

UP POLITICS: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने गाजीपुर, उत्तर प्रदेश में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि

- Advertisement -

UP POLITICS: (BJP National President Shri Nadda addresses public meeting in Ghazipur, Uttar pradesh)आज पूर्वांचल के गाजीपुर में सीएम योगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पि नड्डा दौरे पर हैं।

विकास का मतलब HIRA है

जे पि नड्डा ने कहा कि विकास का मतलब HIRA है। जिसमे H का मतलब Highway , I का मतलब Internet , R का मतलब Railways और A का मतलब Airways हैं। आज गाजीपुर के लोगों को इन चारों का लाभ मिल रहा है। आज जब पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से जूझ रही है उस वक्त ब्रिटेन को पीछे छोड़ भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। हाइवे, रेलवे, इंटरनेट और निवेश हर क्षेत्र में योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश छलांग लगाता हुआ आगे बढ़ रहा है।

किसानों के खाते में 6000 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए

आगे कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स में हमारी ग्रोथ 6 गुना हो गई है और हम 70 हजार करोड़ का एक्सपोर्ट कर रहे हैं। एक समय था, जब देश के प्रधानमंत्री कहते थे कि मैं यहां से एक रुपया भेजता हूं, 15 पैसे पहुंचते हैं 85 न जाने कहां चले जाते हैं? लेकिन आज डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से माध्यम सालाना लाखों किसानों के खाते में 6000 हजार रुपए ट्रांसफर किए जा रहे हैं।

काशी से गाजीपुर का रास्ता हुआ आसान

आज गाजीपुर में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पि नड्डा ने जनसभा को संबोधित किया। नड्डा ने सम्बोधन में कहा कि आज जब मैं आ रहा था तो देख रहा था कि गाजीपुर कितना बदल चुका है। पहले काशी से गाजीपुर आने में घंंटों लग जाते थे, लेकिन आज काशी से गाजीपुर पहुंचने में महज डेढ़ घंटे लगते हैं। जिससे गाजीपुर के लोगों के लिए बहुत सुविधा हुई है।

कोरोना काल का किया जिक्र

नड्डा ने कहा कि कोरोना के दौरान हमने 100 से अधिक देशों को वैक्सीन पहुंचाई। भारत अब लेने वाला नहीं देने वाला भारत बन चुका है। योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश छलांग लगाता हुआ आगे बढ़ रहा है। आज उत्तर प्रदेश के सभी युवाओं को काम मिल रहा है। आज हमारे देश के युवा काम मांगने कि वजाय रोजगार देने का काम कर रहें हैं।

अखिलेश सरकार का किया जिक्र

पिछले सरकार कि बात करते हूए कहा कि अखिलेश सरकार के दौरान जब हम पैसा देते थे तो उनके कटोरे के नीचे छेद था, पैसा जनता के पास न आकर कहीं और निकल जाता था। उन पैसों से जमीन पर काम नहीं होता था। वो पैसे अखिलेश सरकार के नेता लोगों के घर चला जाता था।

ALSO READ-https://indianewsup.com/joshimath-shri-badrinath-kedarnath-temple-committee-chairman-ajendra-ajay-handed-over-a-check-of-rs-5-lakh-to-cm-dhami-towards-the-chief-ministers-relief-fund/

गाजीपुर के गांवों के मुरीद हुए नड्डा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने विकसित गावों की भी तारीफ करते हुए कहा कि आज गांवों की तस्वीर पहले से बहुत बदली है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से गरीब, शोषित, वंचित, पीड़ित, और दलित को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। जिसका सबसे ज्यादा लाभ गांव के लोगों को मिल रहा हैं। आगे कहा कि गाजीपुर कि धरती

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular