Thursday, February 9, 2023
HomeKaam Ki BaatUP POLITICS: नेताजी को पद्म विभूषण मिलने पर 'खुश' नहीं हैं बहू...

UP POLITICS: नेताजी को पद्म विभूषण मिलने पर ‘खुश’ नहीं हैं बहू और सपा सांसद डिंपल यादव, क्या है वजह

- Advertisement -

Padma Awards: (Daughter-in-law and SP MP Dimple Yadav are not ‘happy’ on Netaji getting Padma Vibhushan): गणतंत्र दिवस (Republic Day) की पूर्व संध्या पर जारी एक आधिकारिक बयान में जानकारी मिली कि देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण (Padma Vibhushan) के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव सहित छह लोगों को चुना गया है। लेकिन नेताजी को पद्म विभूषण मिलने पर मैनपुरी (Mainpuri) से सपा सांसद और उनकी बहू डिंपल यादव (Dimple Yadav) खुश नहीं हैं। डिंपल यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से अपनी मांग रखी है।

ख़ुश नहीं है डिम्पल यादव

गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव ने सैफई में ध्वजारोहण किया। इस दौरान डिंपल यादव ने जनता को सम्बोधित किया और नेताजी को पद्म विभूषण मिलने पर प्रतिक्रिया देते हुए सरकार से नेताजी को भारत रत्न देने की मांग की। डिंपल यादव ने नेताजी की तारीफ करते हुए कहा कि “जिस तरह नेताजी का कद था, उससे उन्हें पहले ही भारत रत्न मिल जाना चाहिए था। आगे कहा कि मेरा मोदी सरकार से अनुरोध है कि नेताजी को भारत रत्न मिले।”

छोटी बहू ने जताई ख़ुशी

जबकि नेता जी को पद्म विभूषण मिलने पर नेताजी की छोटी बहू अपर्णा यादव ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया। अपर्णा यादव ने कहा, “भारत सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षामंत्री श्रद्धेय मुलायम सिंह यादव, पूजनीय पिता जी को पद्म भूषण पुरस्करा से विभूषित किए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के इस निर्णय का स्वागत करती हूं।”

ALSO READ- https://indianewsup.com/basant-panchami-dont-forget-to-do-this-work-on-this-day-mother-saraswati-gets-angry/

नेता जी के अलावा इन्हें भी मिला पुरस्कार

भारत सरकार ने नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के साथ ही डॉक्टर दिलीप महालनाबिस और मशहूर वास्तुकार बालकृष्ण दोशी को मरणोपरांत पद्म विभूषण सम्मान के लिए चुना है। राकेश झुनझुनवाला (मरणोपरांत), अभिनेत्री रवीना टंडन, मणिपुर बीजेपी अध्यक्ष टी चौबा सिंह सहित 91 लोगों को पद्म श्री सम्मान के लिए चुना गया है।

फ़िलहाल इस साल, भारत सरकार के तरफ से देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न के लिए किसी नाम की घोषणा नहीं की गई है। राष्ट्रपति द्वारा ये सम्मान औपचारिक समारोहों में प्रदान किए जाते हैं। जिसका आयोजन आमतौर पर हर साल मार्च या अप्रैल महीनें में राष्ट्रपति भवन में किया जाता है। अभी तक राष्ट्रपति ने 2023 के लिए 106 पद्म पुरस्कारों के लिए मंजूरी दी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular