Wednesday, March 29, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: "अर्थव्यवस्था पर चंद पूंजीपतियों का कब्जा", बजट को लेकर नेता...

UP Politics: “अर्थव्यवस्था पर चंद पूंजीपतियों का कब्जा”, बजट को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अखिलेश ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर चंद पूंजीपतियों का कब्जा है। सपा प्रमुख का कहना है कि भाजपा सरकार राष्ट्रीय सम्पत्तियों को उन्हीं के हाथों बेच रही हैं।

- Advertisement -

UP Politics: बजट को लेकर समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) ने सरकार को घेरा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) ने कहा कि बीजेपी ( BJP) सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। 2024 के लोकसभा चुनाव ( LokSabha Election ) को देखते हुए केन्द्र सरकार (Central Government ) ने लोकलुभावन बजट पेश कर उसका ढिंढ़ोरा पीटना शरु कर दिया है। सपा प्रमुख ने कहा कि इस बजट में भी भाजपा सरकार ने आदतन मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के बुनियादी मुद्दों को दर किनार कर दिया गया है। मुंह मोड़े रखा है और जनता का ध्यान बंटाने के लिए कुछ घोषणाएं करके चुप्पी साध ली है।

अर्थव्यवस्था पर चंद पूंजीपतियों का कब्जा

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अखिलेश ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर चंद पूंजीपतियों का कब्जा है। सपा प्रमुख का कहना है कि भाजपा सरकार राष्ट्रीय सम्पत्तियों को उन्हीं के हाथों बेच रही हैं। देश की सरकारी और सार्वजनिक संस्थानों से उद्योगपतियों को बड़े-बड़े कर्ज दिलवाए गए हैं। एक बड़े उद्योगपति का सरकारी संरक्षण की बदौलत विशाल साम्राज्य खड़ा हो गया पर एक संस्थान ने सच्चाई उजागर कर उस साम्राज्य की दीवारों को दरका दिया जो झूठ के रेत पर बना था। शेयर बाजार में उसके शेयर तेजी से गिर रहे हैं।

महंगाई की बात नहीं करते पीएम

पूर्व सीएम ने कहा कि पीएम मोदी ( PM Modi) 2014 में महंगाई कम करने के वादे के साथ सत्ता में आये लेकिन अब महंगाई कम करने की बात को भूल गये हैं।बाजार में आज आटा 38-40 रुपए प्रति किलों बिक रहा है। पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ी कीमतों पर कोई रोक नहीं है। बाजार पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। मनरेगा का काम भी अब तेजी नहीं पकड़ रहा है। गरीब को बस मुफ्त अनाज देकर उसकी गरीबी का मजाक बनाया जा रहा है।

लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही बीजेपी

उन्होंने कहा कि देश को बुलंदियों पर ले जाने का दावा और कुछ नहीं लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना है। भाजपा अंग्रेजों के फूट डालों और राज करो की नीति अपनाकर जनता पर अपना शासन थोपे रखना चाहती है। अमीरों की आमदनी हर दिन करोड़ों के मुनाफे से बढ़ रही हैं वहीं करोड़ों लोग गरीबी और अभाव में जीवनयापन को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें- CM Yogi In Varanasi : 4 फरवरी से 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी रहेंगे सीएम योगी, G20 की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular