Tuesday, March 21, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics : सपा मुखिया के परिवार से टला CBI का संकट,...

UP Politics : सपा मुखिया के परिवार से टला CBI का संकट, सुप्रीम कोर्ट से स्व मुलायम यादव परिवार को मिली बड़ी राहत

- Advertisement -

(Late Mulayam Yadav family got big relief from Supreme Court): उत्तर प्रदेश (UP Politics) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के परिवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ी राहत दी है। अब दोनों भाई की आय से अधिक संपत्ति मामले में आगे सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है।

  • कोर्ट ने क्या कहा ?
  • 6 साल बाद औचित्य नहीं बनता

सोमवार को नेताजी के परिवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने सोमवार को स्व मुलायम सिंह यादव और उनके दोनों बेटे अखिलेश यादव और प्रतीक यादव की आय से अधिक संपत्ति मामले में सुनवाई की। लेकिन अब कोर्ट ने आगे सुनवाई से इंकार कर दिया है।

कोर्ट ने क्या कहा ?

कोर्ट ने कहा कि 2013 में सीबीआई (CBI) ने प्राथमिक जांच के बाद मामला ख़त्म कर दिया था। कोर्ट ने आगे कहा कि अब किसी को सीबीआई से रिपोर्ट मांगने की जरूरत नहीं है। इस संबंध में सोमवार को कोर्ट ने याचिकाकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी की याचिका पर सुनवाई की थी। जिसमें याचिकर्ता ने कोर्ट को बताया था कि सीबीआई (CBI) अब तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।

6 साल बाद औचित्य नहीं बनता

बता दें कि ये दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव के खिलाफ बंद हो चुके आय से अधिक संपत्ति का मामला है। अब सुप्रीम कोर्ट से सभी को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट की कॉपी की मांग वाली अर्जी को भी रद्द कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा इस याचिका पर अब सुनवाई का कोई आधार नहीं है। जब जांच एक बार बंद हो गया तो छह साल बाद दाखिल याचिका पर सुनवाई का कोई औचित्य नहीं बनता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular