Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के...

UP Politics: वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच राहुल ने दिया ये जवाब?

राहुल गांधी ने कहा कि "वरुण अभी बीजेपी में हैं. शायद वो यहां चलेंगे तो उन्हें प्रॉब्लम हो जाएगी.उनकी और मेरी विचारधारा में काफी अंतर है.

- Advertisement -

UP Politics; लखनऊ: पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी कई मुद्दों पर अपनी ही सरकार को घेरते नजर आते हैं. हाल ही में उन्होंने लखनऊ में चल रहे शिक्षामित्रों के धरने पर अपनी बात रखी थी. पिछले कुछ दिनों से अटकलें लगाई जा रही है कि बीजेपी नेता वरुण गांधी कांग्रेस में जा सकते हैं. इस बीच राहुल गांधी से जब इस मामले पर सवाल किया गया तो वो इसपर खुल कर बात करने से बचें.

राहुल गांधी ने कहा कि “वरुण अभी बीजेपी में हैं. शायद वो यहां चलेंगे तो उन्हें प्रॉब्लम हो जाएगी.उनकी और मेरी विचारधारा में काफी अंतर है. कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता की एक विचारधारा है. काग्रेस एक थिंकिंग सिस्टम है और जो वरुण हैं उन्होंने एक समय, शायद आज भी उस विचारधारा को अपनाया और उस विचारधारा को अपना बनाया है. तो मैं उस बात का ऐक्सेप्ट नहीं कर सकता हूं.”

राहुल गांधी से जब पूछा गया कि वो क्या वरुण को अपने पार्टी में शामिल करेंगे इसपर उन्होंने कहा कि “मैं जरूर प्यार से मिल सकता हूं. गले लग सकता हूं. मगर उस विचारधारा को मैं ऐक्सेप्ट नहीं कर सकता. इम्पॉसिबल है मेरे लिए.”.

जानकारी हो कि वरुण गांधी अपने ही सरकार पर पिछले लंबे समय से हमलावर रहें है. कोरोना काल, शिक्षामित्र, PET एग्जाम समेत अन्य मुद्दों पर सांसद ने सरकार को घेरा था. गौर हो कि प्रदेश में एक ऐसा भी दौर था जब वरुण गांधी यूपी के मुख्यमंत्री पद के दावोदार माने जाते थे. लेकिन वो वर्तमान में पीलीभीत से सांसद हैं. माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले वो बीजेपी से इस्तीफा दे सकते है और कांग्रेस का दामन थाम सकते है. कई राजनीतिक जानकारों का कहना है कि वरुण समाजवादी पार्टी में भी शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Up News : सपा के सांसद बर्क ने मायावती की तारीफ कर सियासत में मचा दी खलबली, इस बयान से सपा में नाराजगी

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular