Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics : कभी रोगग्रस्त राज्य कहलाता था यूपी, अब बना सबसे...

UP Politics : कभी रोगग्रस्त राज्य कहलाता था यूपी, अब बना सबसे निर्यातक : सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे तेज उभरती हुई अर्थव्यस्था वाला देश हो गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की चौथी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा

- Advertisement -

UP Politics: सीएम योगी ने आज बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के उद्धाटन सत्र को संबोधित किया और कई बातों को रखा। इस दौरान उन्होंने वहां पर उपस्थित बीजेपी के पदाधिकारियों को संबोधित किया। सीएम ने इस दैरान राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे तमाम विकास परियोजनाओं पर प्रकाश डाला। सीएम ने अगले महीने होने वाले ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट को लेकर भी अपनी बातों को रखा। सीएम ने उत्तर प्रदेश की पुरानी धारणा बीमारु राज्य को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश एक रोगग्रस्त राज्य कहलाने से आज एक निर्यातक राज्य बन गया है।

जीत से लेनी है प्रेरणा

सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि गुजरात विधान सभा चुनाव से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जीत से प्रेरणा लेते हुए आने वाले चुनावों में उतरना है। आगामी चुनावों में सभी सरकार की उपलब्धियों की बात जनता तक पहुंचाएं।

सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन रहा भारत

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे तेज उभरती हुई अर्थव्यस्था वाला देश हो गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की चौथी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जी20 समिट पर कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को जी20 की अध्यक्षता मिली और अब भारत को अपनी क्षमताएं दुनिया को दिखाने का मौका मिलेगा। ये हमारा सौभाग्य है कि यूपी जैसे राज्य को भी G20 समिट में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

हर घर तिरंगा को लेकर कही ये बात

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित हर घर तिरंगा की भी बात की। सीएम ने इसे लेकर कहा कि पीएम मोदी के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान ने 140 करोड़ भारतीयों को जोड़ा और दिखाया कि ‘आजादी’ क्या है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में स्थापित सुरक्षा और सुशासन के मॉडल के कारण विश्व के सभी बड़े निवेशक अब उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहते हैं और इसके कारण 5 वर्षों में 1।61 करोड़ रोजगार सृजित हुए हैं।

प्रदेश भर के पदाधिकारी हुए शामिल

हाल ही में दिल्ली में हुई बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक के बाद आज राजधानी लखनऊ में प्रदेश की कार्यकारिणी बैठक आयोजित की गई। इस एक दिवसीय बैठक के में प्रदेश के विभीन्न कोनों से पार्टी के पाधिकारी आए थे। इसके उद्घाटन सत्र को सीएम योगी ने संबोधित किया। इस बैठक में निकाय चुनाव से लेकर लोक सभा चुनाव में फतह हासिल करने को लेकर मथन हुआ।

ये भी पढ़ें- UP Politics : निकाय चुनाव से पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, कल महाबैठक

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular