Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशयूपी विधान सभा बजट सत्र, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा, यह...

यूपी विधान सभा बजट सत्र, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा, यह बजट नहीं बंटवारा है

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, lucknow :UP Vidhan Sabha Budget Session :  उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में सोमवार को विधानसभा तथा विधान परिषद में कार्यवाही जारी रही। बजट सत्र के सातवें दिन चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सरकार को अपने निशाने पर लिया और कहा कि योगी सरकार का बजट नहीं बंटवारा है। यह किसानों के लिए धोखा है।

सरकार नहीं दे पा रही जानकारियां

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार यह भी नहीं बता पा रही है कि बीते पांच वर्ष में कहां-कहां निवेश किया है। हमको तो संदेश है कि जो बजट पेश किया गया है वो खर्च किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश में हेल्थ सेक्टर में इंफ्रास्ट्रक्चर की काफी कमी है। सभी जगह पर डॉक्टर, नर्स और स्टॉफ की कमी है। इतना ही नहीं हाउसिंग सेक्टर का सबसे बुरा हाल है। सभी जगह पर हाउसिंग सेक्टर के काम ठप पड़े हैं।

शहरोें में गंदगी की भरमार है

अखिलेश यादव ने कहा कि केन्द्र के साथ प्रदेश सरकार भले ही स्वच्छ भारत के नाम का ढिंढोरा पीट रही है, लेकिन आज शहरों में गंदगी की भरमार है। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में डेयरी के क्षेत्र में कोई काम नहीं हो रहा है। डेयरी विकास में कुछ खास नहीं किया गया। डेयरी के क्षेत्र को पीछे करने का काम हो रहा है। पराग के बजट को कम किया गया।

गायों की संख्या कम हो रही है

उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीति से फैसलों से गायों की संख्या कम हो रही है। गाय के दूध के लिए भी बजट होना चाहिए। कन्नौज की पहचान इत्र से है गोबर से नहीं। कन्नौज में हमें पर्फ्यूमरी पार्क चाहिए। मिजार्पुर का सोलर प्लांट समाजवादियों की देन है। सस्टेनेबल गोल्स पर सदन में खूब चर्चा हुई है। उन्होंने ग्वालियर से लिपुलेक तक सड़क मांगी थी। सरकार बताए यह सड़क किस स्टेज पर है। यूपी में ईज आफ डूइंग बिजनेस नहीं क्राइम है। यहां ईज आफ डूइंग क्राइम चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः बेंगलुरू में किसान नेता राकेश टिकैत से बदतमीजी, धक्कामुक्की कर फेंकी गई स्याही

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular