Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP Vidhan Sabha Election Counting : यूपी विधान सभा चुनाव काउटिंग, लखनऊ...

UP Vidhan Sabha Election Counting : यूपी विधान सभा चुनाव काउटिंग, लखनऊ विधान सभा की 9 सीटों में 10 को काउंटिंग, दोपहर बाद तक स्पष्ट हो जाएंगे नतीजे

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

UP Vidhan Sabha Election Counting यूपी विधान सभा के लिए 10 मार्च को मतगणना होगी। इसी दिन दोपहर बाद तक लखनऊ विधान सभा की सभी 9 सीटों पर जनता का फैसला सामने आ जाएगा। इस बार चर्चा में रहे सरोजनी नगर विधान सभा सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व पुलिस अफसर राजेश्वर सिंह। यह चुनाव जीते या नहीं, 44 राउंड की मतगणना के बाद क्लीयर होगा।

9 में से 8 सीट पर चुनाव जीती थी भाजपा UP Vidhan Sabha Election Counting

2017 विधान सभा चुनाव में लखनऊ की नौ में से आठ सीटों पर पिछले चुनाव में भाजपा का कमल खिला था। इस बार उसी तरह का प्रदर्शन दोहराएगा या नहीं इसके लिए सबको बेसब्री से इंतजार है। सरोजनीनगर विधानसभा में करीब साढें पांच लाख वोटर हैं जो लखनऊ की किसी भी विधानसभा से अधिक हैं।

यही वजह है कि यहां का परिणाम सबसे देर में आने की संभावना है। यहां पर राजेश्वर के सामने समाजवादी पार्टी सरकार में मंत्री रहे अभिषेक मिश्र की चुनौती है। दरअसल चुनाव से पहले ही यह सीट चर्चा में थी। भाजपा ने यहां से मंत्री स्वाति सिंह का टिकट काटकर राजेश्वर सिंह को मैदान में उतारा था।

सबसे कम मध्य क्षेत्र में 26 दौर की होगी मतगणना UP Vidhan Sabha Election Counting

लखनऊ ग्रामीण सीटों की बात करें तो मलिहाबाद में करीब 32 दौर तक मतगणना होगी। बख्शी का तालाब में करीब 37 राउंड तक मतगणना चलेगी। मोहनलालगंज सुरक्षित सीट पर भी सबकी निगाहें होंगी। यहां से भाजपा ने परमेश वर्मा को उतारा है। यहां 32 दौर तक मतगणना होगी।

लखनऊ शहरी सीटों की बात करें तो लखनऊ पश्चिम में 32 राउंड मत मतगणना होगी। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन की पूर्व विधानसभा क्षेत्र में 31 राउंड तक मतगणना होगी। वहीं उत्तर विधानसभा के नतीजे 33 दौर की काउंटिंग के बाद सामने होंगे। लखनऊ मध्य में 26 दौर के बाद परिणाम सामने होंगे तो लखनऊ कैंट जहां से कानून मंत्री बृजेश पाठक चुनाव लड़ रहे हैं वहां पर 27 राउंड तक काउंटिंग होगी।

Also Read : UP Exit Polls Positive Facts for SP Akhilesh Yadav : एग्जिट पोल सच हुए तो भी खुश होगी सपा, अखिलेश यादव को मिलेगी ये चार खुशखबरी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular