Thursday, February 9, 2023
HomeKaam Ki BaatUP WEATHER NEWS: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग की चुनवती, पारे के...

UP WEATHER NEWS: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग की चुनवती, पारे के बढ़ने की असर, यातायात में हो सकती है दिक्कत

- Advertisement -

UP WEATHER NEWS: मौसम विभाग ने दवा किया की आने वाले दो दिन सामान्य रह सकते है, फिर गलन और फिर पारा बढ़ने की आशंका है। उत्तर प्रदेश के आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मो दानिश ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अभी से बादल बनता देख रहा है।

उन इलाकों में बूंदाबांदी के होने का आसार हैं। प्रदेश के कुछ इलाके में घने कोहरे की चेतावनी भी दी जा रही है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, 13 और 14 जनवरी को पारा बहुत ज्यादा बढ़ सकता है और फिर16 जनवरी से शीत लहर की चेतावनी दी गयी है।

उसके बाद आगे के 5 दिन पारा ठीक रहेगा। बीते दिन गोरखपुर में रात सबसे सर्द रही, इस शहर में 3.6 डिग्री न्यूनतम तापमान पाया गया। इसके साथ ही 9 जिलों में रात का तापमान 8 से 9 डिग्री तक पाया गया।

विमानों व ट्रेनों का संचालन बहुत प्रभावित

गुरुवार को घने कोहरे के चलते विमानों व ट्रेनों का संचालन बहुत प्रभावित रहा है। गुरुवार को वैशाली के साथ ही 40 एक्सप्रेस ट्रेनें देरी से प्रदेश कि राजधानी पहुंची। जिसकी वजह से गोरखपुर से लखनऊ आने वाले सभी यात्रिओ को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं हवाई विमान भी रही अस्तवयस्त।

दरअसल, इंडिगो की फ्लाइट जो लखनऊ से प्रयागराज की थी वो भी प्रयागराज तीन घंटे देरी से पहुंची। वही रियाद से लखनऊ आने वाली उड़ान पांच घंटे, इंदौर से लखनऊ की इंडिगो की उड़ान ढाई घंटे, इंडिगो की लखनऊ से पटना की उड़ान दो घंटे,प्रयागराज से लखनऊ आने वाली उड़ान पौन घंटे ऐसे ही बहुत सारी उड़ने देर तक अपने रनवे पर पहुंची।

पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस का संचालन भी रहेगा बंद

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बतया की शुक्रवार को अपरिहार्य कारणों से देश की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस शुक्रवार को नहीं चलेगी। इसके साथ ही बहुत सारी ट्रेने निरश्त रहेगी, जिसकी वजह से लोगो का यातायात प्रभावित होगा।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular