Friday, March 31, 2023
HomeToday WeatherUP Weather Update: यूपी के इन इलाकों में इस हफ्ते हो...

UP Weather Update: यूपी के इन इलाकों में इस हफ्ते हो सकती है बारिश, न्यूनतम तापमान में हो रही है बढ़ोतरी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (It may rain in these areas of UP this week, minimum temperature is increasing, know how will be today’s weather) : उत्तर प्रदेश में पारा बढ़ने के साथ ही गर्मी का असर देखने को मिल रहा है। जहां इस बार मार्च के महीने में ही अप्रैल और मई जैसी गर्मी पड़ने वाली है। वहीं अब राज्य के ज्यादातर जिलों में जिलों में तापमान 35 डिग्री के पार चला गया है। हालांकि इस सप्ताह यूपी में बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं आईएमडी के अनुसार राज्य में मंगलवार से लेकर गुरुवार तक राज्य के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

खबर में खासः-

  • सोमवार की सुबह होगी हल्की ठंड
  • दिन के वक्त अब बहुत गर्मी महसूस होगी
  • न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी
  • इन जिलों में कैसा रहेगा मौसम?

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार राज्य के पूर्वांचल वाले इलाके में हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं यूपी के अन्ये इलाकों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है और इसी दौरान राज्य के कई इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं। जहां इस सप्ताह के बाद राज्य में लू चलने की भी संभावना जताई जा रही है। इसी चलते लोगों को अलर्ट रहना है, खास तौर पर वृद्ध लोगों को घर से बाहर कम निकलने की सलाह दी गई है।

सोमवार की सुबह होगी हल्की ठंड

वहीं लगातार बढ़ रहे प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग की वजह से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार सोमवार की सुबह की शुरुआत हल्की ठंड से हो सकती है। जहां दिन के वक्त अब बहुत गर्मी महसूस होने लगी है। बता दें की यूपी के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है। कई जिलों में तो अधिकतम तापमान 35 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया है। जबकि सोमवार को राज्य में ज्यादातर जगहों पर मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है।

न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी

बता दें की राज्य के सभी इलाकों में न्यूनतम तापमान में अब बढ़ोतरी हुई है। जहां दिन में तेज धूप निकल रही है और गर्मी का असल देखा जा रहा है। वहीं यूपी के ज्यादातर इलाकों में रविवार मौसम शुष्क रहेगा।

इन जिलों में कैसा रहेगा मौसम?

अपको बता दें की मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं वाराणसी में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहेगा जबकि अधिकतम 36 डिग्री रहेगा और आसमान साफ रहेगा। जहां कानपुर में भी न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, यहां भी दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी। दिल्ली से लगे नोएडा और गाजियाबाद में शनिवार को मौसम बिल्कुल साफ रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Krishna Mukherjee : Krishna Mukherjee ने अपने मंगेतर के साथ एंजॉय की पूल पार्टी, सोशल मीडिया पर मेहंदी नाइट की तस्वीरें और वीडियोज की शेयर

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular