Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशUP Weather Update: राजधानी में कब बदलेगा मौसम का मिजाज, कैसा होगा...

UP Weather Update: राजधानी में कब बदलेगा मौसम का मिजाज, कैसा होगा कल का दिन?

विगत बुधवार की बात करें तो लखनऊ में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रहा है. इस कारण ठंड का एहसास कम हुआ है.

- Advertisement -

UP Weather Update: कड़ाके की ठंड के बाद अब राजधानी में ठंड का सितम कम सा होने लगा है। दिन में धूप खिलने के कारण ठंड कम महसूस हो रही है। हालांकि सुबह शाम ठंड का एहसास अभी हो रहा है। ऐसे में तलहर और गलन अभी भी जारी है लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार खिल रही धूप की वजह से दिन में लोगों को सर्दी से काफी हद तक राहत मिल रही है। लोग खिली धूप का भरपूर ले रहें हैं। हालांकि मौसम विभाग ने ठंड और मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि अब तापमान धीमे-धीमे बढ़ेगा। 22 तारीख को बादलों की आवाजाही जारी रहेगी, लेकिन 23 जनवरी को बारिश होने के बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी जिससे सर्दी कम होने का एहसास होने लगेगा। इस पूर्वानुमान के बाद लोगों ने चैन की सांस ली है।  लोगो का कहना है वो लगातार पड़ रही ठंड से परेशान हैं।

विगत बुधवार की बात करें तो लखनऊ में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रहा है। इस कारण ठंड का एहसास कम हुआ है। बावजूद इसके मौसम विभाग ने ठंड को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। रात में सर्दी अधिक होने की वजह से लोग रात आठ बजे के बाद अपने घरों में दुबक जा रहे हैं। जानकारी हो कि मौसम विभाग के मुताबिक अब लखनऊ में तापमान में बढ़ोतरी होगी और फरवरी तक ठंड से काफी हद तक राहत मिलने लगेगी।

सबसे ठंडा रहा ये शहर

मौसम विभाग ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके अनुसार राजधानी लखनऊ के अलावा मुजफ्फरनगर में सर्दी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस पहुंचा दिया है। वहीं आध्यात्मिक राजधानी वाराणसी समेत अन्य इलाकों में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।  फतेहपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, बस्ती, झांसी और हमीरपुर की तो यहां का भी न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस से लेकर तीन डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है। आपको बता दें कि शाहजहांपुर, मेरठ, आगरा और अलीगढ़ में भी 3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहेगा।

ये भी पढ़ें- UP Politics: अखिलेश का योगी सरकार पर करारा हमला- बोले,सरकार विकास के नाम पर विनाश के बीज बोने में रखती है दिलचस्पी

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular