Thursday, February 2, 2023
HomeKaam Ki BaatUTTAR PRADESH ASSEMBALY NEWS: विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने दी जानकारी, यूपी...

UTTAR PRADESH ASSEMBALY NEWS: विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने दी जानकारी, यूपी विधानसभा में मिलेगा अब बेस्ट MLA का अवॉर्ड

- Advertisement -

UTTAR PRADESH ASSEMBALY NEWS: उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन में भागीदारी किया। इस सम्मेलन को लेकर लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया। इस दौरान अध्यक्ष जी ने कहा कि इस सम्मेलन में विधानसभा में ‘बेस्ट एमएलए’ का अवार्ड देने पर चर्चा हुआ।

साथ ही कहा की साल के अंतिम महीने तक जितने भी सत्र आयोजित होंगे , उसमें यूपी में भी ‘बेस्ट एमएलए’ का अवॉर्ड देने की बात हुयी है।

UTTAR PRADESH ASSEMBALY NEWS: साल के अंत में बेस्ट एमएलए का अवार्ड मिल सकता है

अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि अवॉर्ड के लिए कुछ प्रक्रिया अभी बनाये जा रहे है। रिपोटरो ने उनसे जब 90 दिन तक विधानसभा में कार्यवाही चलने के बारे में सवाल पूछा गया तो जवाब में उन्होंने कहा, ‘विधानसभा का सत्र लंबा चले, इसके लिए बैठक में बात हुयी है।’

साथ ही उन्होंने दावा करते हुए कहा की इस साल का बजट सत्र लम्बा चलेगा। आगे उन्होंने कहा की जी-20 में सभी विधानसभाओं को अपने बारे में बात रखने का मौका मिलेगा।

 

ALSO READ-https://indianewsup.com/up-news-kanpurrobberies-even-in-20th-century-dacoits/

सतीश महाना ने हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस पंकज मित्तल से भी मुलाकात की।

सतीश महाना ने कहा कि देश के किसी भी विधानसभा से अधिक यूपी विधानसभा के सदस्यों की संख्या है। उत्तर प्रदेश में 403 सदस्यों वाली विधानसभा है और ये देश के विकास में बड़ी भूमिका निभाती है। विधाई निकायों के लिए कुल आठ संकल्प बने है। बुधवार को आयोजित इस सम्मेलन में सतीश महाना भी भाग लिए थे।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस कार्यक्रम की मेजबानी की थी। लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला इस सम्मेलन के समापन कार्यक्रम में भी शामिल हुए। सतीश महाना ने अपने राजस्थान दौरे पर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस पंकज मित्तल से मुलाकात की।

उनसे मिलने के बाद पिछले 6 महीने के कार्यकाल और महिला सदस्यों के लिए विशेष रूप से आयोजित विधानसभा सत्र के बारे में चर्चा किया गया। साथ ही उन्होंने चीफ जस्टिस से आगे के विधान सभा के बारे म भी बात किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular