Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशरामनगरी अयोध्या से PFI का एक और सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, एनआइए हुई...

रामनगरी अयोध्या से PFI का एक और सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, एनआइए हुई अलर्ट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, अयोध्या: यूपी पुलिस पीएफआई सदस्यों की लगातार धर पकड़ करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में रामनगरी अयोध्या से PFI के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि यूपी में पीएफआई को बैन कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस एवं एनआइए की टीम ने रामनगरी में अपनी जांच तेज कर दी है।

पीएफआई से लंबे समय से जुड़ा हुआ था आरोपी
जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया अभियुक्त मोहम्मद जैद शहर के पुरानी सब्जी मंडी मोहल्ले का रहने वाला है। वह लंबे समय से इस संगठन के लिए कार्य रहा था। उसके पास से पुलिस ने सरकार विरोधी पर्चे, पेन ड्राइव, मोबाइल फोन, उर्दू साहित्य जैसी कई चीजें बरामद किया है।

दो लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
जैद केरल में आयोजित होने वाले पीएफआइ के कार्यक्रमों में शामिल होता रहा है। संगठन के शीर्ष नेताओं के साथ जैद के संबंध बताए गए हैं। अब तक दो लोगों की गिरफ्तारी यहां से हो चुकी है। चार दिन पूर्व बीकापुर के कुढ़ा गांव में पकड़े गए पीएफआइ कार्यकर्ता अरकम से पूछताछ में जैद के बारे में जानकारी प्राप्त हुई थी। दोनों मिल कर रामनगरी में पीएफआइ की गतिविधियों का संचालन कर रहे थे।

एनआइए कोर्ट में पेश करने के बाद भेजा जाएगा जेल
बता दें कि जैद के विरुद्ध कोतवाली नगर में प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसकी जांच सीओ सिटी शैलेंद्र सिंह को सौंपी गई है। जैद को रीडगंज स्थित आंख अस्पताल तिराहा से गिरफ्तार किया गया है। उसे लखनऊ स्थित एनआइए कोर्ट में पेश करने के उपरांत जेल भेजा जाएगा।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular