Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशऔरैया में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत: गुस्साए लोगों ने...

औरैया में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत: गुस्साए लोगों ने आग के हवाले की पुलिस की गाड़ी, अखिलेश ने पढ़ाया शिक्षा का पाठ, तनाव बरकरार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, औरैया: शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के बाद से जिले में लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है। सोमवार रात को हुए जमकर बवाल के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव के ट्वीट ने मामले को राजनीतिक तूल दे दिया है।

अखिलेश ने ट्वीट में लिखी ये बात
अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि औरैया में एक छात्र की शिक्षक द्वारा पीटे जाने से हुई मृत्यु का समाचार दुखद ही नहीं, बेहद संवेदनशील है। सरकार यथोचित कार्रवाई करे और पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दे। शिक्षा जीवन देती है, लेती नहीं।

शव का हुआ अंतिम संस्कार
छात्र की मौत के मामले में एडीजी भानु भास्कर, आईजी प्रशांत कुमार, कमिश्नर राजशेखर बैशौली गांव पहुंचे। परिजनों को ढांढस बंधाने के साथ पीड़ित परिवार को हर संभव मदद और मामले में दोषी पर कड़ी कार्रवाई की बात कही। कस्बे में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। जिले की सीमाओं व कस्बे में बाहर से आने वालों की सघन चेकिंग की जा रही है। दोपहर 12 बजे छात्र के शव का गांव के बाहर अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

पुलिस की जीप में लगाई आग
बता दें कि छात्र निखित की मौत के बाद फफूंद-औरैया मार्ग पर शिक्षक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े लोगों ने सोमवार रात आठ बजे के करीब पुलिस पर पथराव कर जीप में आग लगा दी थी। कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। पथराव देख पुलिस के जवान भाग खडे़ हुए। तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। देर रात आईजी, एसपी व डीएम भी मौके पर जा पहुंचे।

पुलिस के रवैया देख गुस्साए लोग
छात्र की मौत से आक्रोशित भीम आर्मी के साथ सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया था। रात साढ़े सात बजे के करीब शव को रखने के लिए मौके पर ही ताबूत मंगवा लिया गया। ताबूत आते ही कुछ पुलिस अधिकारी भीम आर्मी और परिजनों से उखड़ गए। इसी को लेकर गहमागहमी शुरू हो गई। कुछ पुलिस अधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों की गिरफ्तारी की बात कह दी।

इसी से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। पथराव देख वहां मौजूद कई थानों की फोर्स व अधिकारी भाग निकले। वाहनों को भी हटाया जाने लगा। पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस बीच एक जीप के न हट पाने पर आक्रोशित लोगों ने आग लगा दी थी। घटना को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular