Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशपूर्व अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को तीन साल की सजा, फर्जी पासपोर्ट...

पूर्व अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को तीन साल की सजा, फर्जी पासपोर्ट मामले में 29 साल बाद आया फैसला

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: पूर्व अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम से जुड़ी मंगलवार को बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल पूर्व अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम को फर्जी पासपोर्ट मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई है। सीबीआई की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट समृद्धि मिश्रा ने यह सजा सुनाई। वहीं इस मामले में अबु सलेम के अलावा दूसरे दोषी परवेज आलम को भी सजा सुनाई गई है।

ये था पूरा मामला
पत्रावली के अनुसार अबू सलेम उर्फ अब्दुल कयूम अंसारी ने वर्ष 1993 में अपने साथियों परवेज आलम व समीरा जुमानी के साथ मिलकर लखनऊ पासपोर्ट कार्यालय में अकील अहमद आजमी के नाम से पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। सलेम ने इस आवेदन के साथ फर्जी नाम व पते के कूटरचित दस्तावेज लगाए और पासपोर्ट प्राप्त किया। बाद में उसने इस पासपोर्ट का इस्तेमाल किया। इस मामले की विवेचना के बाद सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी। इस पर संज्ञान लेने के बाद कोर्ट ने अबु सलेम पर 5 जून 2009 को आरोप तय किए थे। इसके बाद अभियोजन पक्ष ने गवाई दर्ज कराई और अब आरोपी का बयान दर्ज किया गया।

आजमगढ़ का रहने वाला है अबू सलेम
अबू सलेम आजमगढ़ के सरायमीर गांव का रहने वाला है। अबू सलेम के पिता वकील थे। बचपन में ही पिता की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इसके बाद वह मेकैनिक का काम करने लगा। इस बीच इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद अबु सलेम ने घर छोड़ दिया था, उसके बाद कभी लौट कर नहीं आया। अबू सलेम ने मुंबई में अपराध की दुनिया में कदम रखा।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular