Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशगांधी जयंती: सीएम योगी और अखिलेश यादव ने चरखा चलाकर राष्ट्रपिता को...

गांधी जयंती: सीएम योगी और अखिलेश यादव ने चरखा चलाकर राष्ट्रपिता को किया याद, दोनो नेताओं ने जनता से की खास अपील

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के दिन रविवार को सीएम योगी नें पुष्पांजलि अर्पित कर दोनो महान आत्माओं को पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्होंने गांधी आश्रम में चरखा भी चलाया। इसके साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव भी गांधी आश्रम पहुंचे और चरखा चलाकर गांधी जी को याद किया।

सीएम योगी ने चलाया चरखा
इस मौके पर सीएम योगी ने लोगों से कम से कम एक खादी वस्त्र इस्तेमाल करने की अपील की। साथ ही कहा कि कम से कम एक खादी वस्त्र का इस्तेमाल करें और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में योगदान दें।

अखिलेश यादव ने चरखा चलाकर गांधी जी को किया याद
वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गांधी जयंती पर हजरतगंज स्थित गांधी आश्रम पहुंचे। चरखा चलाया और बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सेवा का रास्ता दिखाया और बताया कि इच्छा शक्ति हो तो कुछ भी पाया जा सकता है। भारत के लोगों को खास कर ग्रामीण भारत को जगाया। राष्ट्रपिता बापू ने कहा था कि जब तक हम खादी और ग्रामोद्योग को बढ़ावा नहीं देंगे तब तक स्वावलंबी नहीं बन सकते है।

अखिलेश यादव ने की खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने की अपील
अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी यहीं पर पहली बार मुझे खादी आश्रम लेकर आये और कुर्ता पहनने का मौका दिया तब से आज तक हमने कोई दूसरा कपड़ा नहीं पहना। अखिलेश यादव ने कहा कि आज जिन कम्पनियो ने 5 जी लांच किया है उस कम्पनी में गांवों के कितने लोगों को रोजगार मिलेगा?

उन्होंने कहा कि आज जिन कंपनियों को 5 जी लगाने का मौका दिया गया वो कंपनियां पहले से ही मुनाफे पर हैं। उन्होंने मांग की है कि खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा दिया जाए। हम लोग सरकार में नहीं हैं पर सदन में सरकार को याद दिलाते रहेंगे और ज्यादा से ज्यादा छूट मिले इसके लिए सरकार को बताते रहेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular