Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशNational Games: यूपी की पुरुष बास्केटबॉल टीम ने रचा इतिहास, स्वर्ण पदक...

National Games: यूपी की पुरुष बास्केटबॉल टीम ने रचा इतिहास, स्वर्ण पदक जीतने पर सीएम योगी ने दी बधाई

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पुरुष बास्केटबॉल टीम ने नया आयाम हासिल करते हुए इतिहास रच दिया है। यूपी की टीम ने पहली बार नेशनल गेम्स में स्वर्ण पदक जीता है। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 36वें राष्ट्रीय खेलों में बास्केटबॉल प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों द्वारा स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई दी है।

उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु की टीम को हराया
बता दें कि गुजरात में 29 सितंबर से आयोजित 36वें राष्ट्रीय खेलों में बास्केटबाल के मुकाबले एक अक्टूबर से भावनगर में खेले जा रहे हैं। सोमवार को पुरुष वर्ग के फाइनल में उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-18 अंक से पराजित किया। तमिलनाडु की टीम ने उत्तर प्रदेश की टीम के मुकाबले अधिक अनुभवी खिलाड़ी थे, लेकिन उत्तर प्रदेश की युवा टीम ने उनको पराजय का स्वाद चखाकर रजत पदक तक सीमित कर दिया।

सीएम ने बास्केटबॉल टीम के कप्तान को दी बधाई
उत्तर प्रदेश पुरुष बास्केटबाल टीम के स्वर्ण पदक जीतने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम के कप्तान हर्ष डागर से फोन पर बात की और सभी सदस्यों के साथ ही साथ उत्तर प्रदेश बास्केटबाल संघ के पदाधिकारियों को इस बड़ी सफलता पर बधाई दी। साथ ही मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में कहा कि 36वें राष्ट्रीय खेलों में निरंतर अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए उत्तर प्रदेश की पुरुष बास्केटबाल टीम ने प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय खेलों में बेहतर प्रदर्शन जारी रखते हुए आज आजादी के बाद पहली बार बास्केटबाल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular