Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशफीस वृद्धि के विरोध में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने खोदी अपनी...

फीस वृद्धि के विरोध में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने खोदी अपनी कब्र, 22वें दिन भी जारी रहा प्रदर्शन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, इलाहाबाद: यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि का मामला लगातार तूल पकड़ता नजर आ रहा है। लगातार 22 दिनों से छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को छात्रों ने प्रदर्शन को दौरान अपनी कब्र खोदकर भू-समाधि लेने का प्रयास किया। इस दौरान छात्रों और पुलिस में जमकर झड़प हुई। बता दें कि छात्र-छात्राएं 400% फीस वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। छात्र इसे कम करने की जिद पर अड़े हैं, तो दूसरी ओर यूनिवर्सिटी प्रशासन भी अपने फैसले पर अडिग है।

छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़प
भू-समाधि के दौरान पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी उन्हें रोकने का प्रयास किए।इस दौरान छात्रों और पुलिस में झड़प हो गई। इसमें कई छात्र बेहोश हो गए। हालांकि 1 घंटे बाद छात्र शांत हुए। छात्रों ने जहां पर भू-सामाधि के लिए गड्ढा खोदा गया था। वहां पौधा लगाकर फीस वृद्धि का विरोध जताया।

प्रदर्शन के दौरान छात्र हुए बेहोश
छात्र रोजाना अलग-अलग तरीके से विरोध-प्रदर्शन कर कॉलेज प्रशासन के सामने आपनी मांगों को रखने का प्रयास कर रहे हैं। NSUI के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव और छात्र नेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में छात्रों का यह प्रदर्शन जारी है। इसी बीच कुछ छात्रों के बेहोश होने की भी बात सामने आई। हालांकि साथी छात्रों द्वारा पानी के छीटें डालने के बाद उनको होश आ गया।

छात्रों ने विवादित पोस्टर किया जारी
सोमवार को छात्रों ने कुलपति से जुड़ा एक विवादित पोस्टर भी जारी कर दिया। इसमें कुलपति की फोटो लगाकर दिखाया गया है कि वह लापता हैं। छात्रों ने पोस्टर में लिखा- “इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति काफी समय से लापता हैं। पिछले एक महीने से विश्वविद्यालय के 30 हजार छात्र कुलपति को खोज रहे हैं, लेकिन वह कहीं दिखाई नहीं दे रही हैं। अंतिम बार उन्हें दिल्ली की फ्लाइट से जाते हुए देखा गया था। जो भी व्यक्ति हमें हमारी कुलपति महोदया से मिलवा देगा हम सभी छात्र आजीवन उसके ऋणी रहेंगे। निवेदक- इलाहाबाद विश्वविद्यालय के 30 हजार छात्र।”

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular