Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशचंदौली में नींव से ईंट निकालने के दौरान गिरी दीवार, तीन मजदूरों...

चंदौली में नींव से ईंट निकालने के दौरान गिरी दीवार, तीन मजदूरों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, चंदौली: एक बार फिर बड़े हादसे में चार मजदूरों की जान चली गई है। शनिवार दोपहर प्रभुपुर गांव में जमीन की नींव से ईंट निकालने के दौरान उससे सटी पक्की दीवार गिर गई। मलबे के नीचे दबने की वजह से तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं रेस्क्यू का काम अभी भी जारी है।

मृतक के परिजनों को मिलेगा 5-5 लाख रुपए का मुआवजा
बता दें कि चंदौली हादसे के बाद सीएम योगी की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया गया है। सीएम ने मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा दी है। कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत ऐलान किया गया है।

ऐसे हुई दर्दनाक घटना
दरअसल बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव निवासी संदीप यादव अपनी जमीन की नींव में दबी ईंटों को मजदूरों से निकलवा रहे थे। करीब चार फीट गहराई तक ईंटें निकाली जा चुकी थीं। चार फीट के गड्ढे से पास की सटी चंद्रभान द्विवेदी की पक्की दीवार लेंटर समेत मजदूरों पर ही भरभरा कर गिर गई। मजदूरों को भागने तक का मौका नहीं मिला। तीन मजदूरों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

इन मजदूरों की गई जान
मृतक राजेश राम (27), संदीप (18) और चद्रभूषण (30) पास के ही गांव अमीलाई के रहने वाले थे। घटना के बाद चीख पुकार मच गई। पुलिस को सूचना देने के बाद ही ग्रामीण मलबा हटाकर शव निकालने में जुट गए। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद शाम पांच बजे तक तीन शव निकाले जा चुके हैं। अभी भी रेस्क्यू जारी है।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे आलाधिकारी
जानकारी के मुताबिक कितने मजदूर काम कर रहे थे इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है। बता दें कि नींव की खोदाई कराने वाला संदीप वाराणसी में रहता है। उन्होंने एक सप्ताह पहले ही मजदूरों को ईंट निकालने का ठेका दिया था। घटना के बाद मौके पर एसपी अंकुर अग्रवाल समेत जिले के उच्चाधिकारी पहुंच गए। वहीं मजदूरों के घर में कोहराम मचा हुआ है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular