Saturday, December 3, 2022
Homeउत्तराखंडUttarakhand: गंगोत्री धाम से निकली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी...

Uttarakhand: गंगोत्री धाम से निकली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी के लिए उठाया गंगाजल से भरा कलश

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, उत्तरकाशी (Uttarakhand) । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। इसी क्रम में गुरुवार को उत्तराखंड में गंगोत्री धाम से यात्रा निकाली गई। इसकी अगुवाई पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने की। गंगोत्री धाम से यात्रा की कस्बों से होते हुए यह यात्रा उत्तरकाशी मुख्यालय पर पहुंची। गंगोत्री धाम से कार्यकर्ताओं ने एक गंगाजल कलश उठाया है। इसे राहुल गांधी को सौंपा जाएगा। इस दौरान भाजपा सरकार पर निशाना साधा गया।

सरकार की नाकामी से खुलेआम घूम रहे अपराधी
पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि ये यात्रा आपसी सौहार्द, भाईचारे को बढ़ाने के साथ-साथ क्षेत्र के ज्वलंत मुद्दों को भी उठाएगी। उन्होंने उत्तराखंड की भाजपा सरकार के अभी तक के कार्यकाल को निराशाजनक बताया। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर भाजपा ने जो वायदे 2017 व 2022 के विधानसभा चुनाव मे किये थे वे अभी तक भी अधूरे हैं। मां गंगा की स्वच्छता से लेकर सड़क, पुल, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में कोई बड़ा काम विधानसभा में अभी तक होता नहीं दिखा है।

प्रदेश में अंकिता हत्याकांड हो या भर्ती घोटाला सरकार की नाकामी से अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। अभी पिछले निराशाजनक कार्यकाल के बावजूद जनता ने एक और मौका भाजपा को दिया है, लेकिन देखना ये है कि सरकार जनता की उम्मीदों पर कितना खरा उतरती है फिलहाल करीब 9 महीने के कार्यकाल मे तो कोई बड़ी सौगात नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की उपेक्षा से वे चुप नहीं बैठेंगे, यदि डबल इंजन की सरकार जनता की उम्मीदों के अनुरूप विकास कार्यों को गति नहीं देती है तो आने वाले दिनों मे वे जनपद से लेकर प्रदेश स्तर तक वृहद आंदोलन की रुपरेखा पर कार्य करेंगे। उन्होंने क्षेत्र के आमजन से आह्वान किया कि आप बस साथ बनाए रखिए…हम हौसले जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार जनहित के मुद्दों को छोड़कर केवल अनर्गल बयानबाजी से देश और समाजको बांटने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में बनेगा भारत का पहला एस्ट्रो पार्क, खर्च किए जाएंगे 100 करोड़

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular