Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तराखंडUttarakhand: मदरसों में लागू होगा ड्रेस कोड, कांग्रेस ने कहा- ये सबकुछ...

Uttarakhand: मदरसों में लागू होगा ड्रेस कोड, कांग्रेस ने कहा- ये सबकुछ ध्रुवीकरण के लिए, पहले तालीम पर बात होनी चाहिए

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand)। उत्तराखंड में वक्फ बोर्ड के दायरे में आने वाले सभी 103 मदरसों में अगले साल से ड्रेस कोड लागू होगा। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि, प्रदेश के 103 मदरसों में ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। इसके अलावा सभी मदरसों में एनसीईआरटी की बुक्स भी लागू की जाएंगी।

बताते चलें कि उत्तराखंड में वख्फ़ बोर्ड के दायरे में 103 मदरसे आते हैं। शादाब शम्स ने कहा, मदरसों को मॉडर्न स्कूल के तर्ज पर चलाई जाने की भी तैयारी है। पहले चरण में 7 मदरसे मॉर्डन बनाए जाएंगे। जिसमें दो देहरादून, दो उधमसिंह नगर, दो हरिद्वार और एक नैनीताल के मदरसे को मॉर्डन बनाया जाएगा।

ध्रुवीकरण के लिए ऐसी बात करना गलत
हालांकि अब इस पर सियासत शुरू हो गई है। उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अधीन प्रदेश में संचालित हो रहे 103 मदरसों में ड्रेस कोड लागू किए जाने के सवाल पर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि चाहे मदरसे, सरकारी स्कूल, प्राइवेट स्कूल या किसी संस्था की ओर से संचालित किए जा रहे। स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर होनी चाहिए। लेकिन ड्रेस कोड लागू करने समेत अन्य बातें अगर ध्रुवीकरण को लेकर बोली जाएंगी तो उसका कोई असर नहीं होगा। साथ ही कहा कि मदरसों का आधुनिकरण हो, उनकी तालीम के बारे में बताया जाए और इसके लिए व्यवस्था की जाए तो उसमें कोई बुराई नहीं है। लेकिन पहले मदरसों के आधुनिकरण पर ध्यान देना चाहिए उसके बाद ड्रेस कोड लागू करने पर निर्णय होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: किरन नेगी हत्याकांड में दिल्ली पुलिस दायर करेगी पुनर्विचार याचिका, सीएम धामी ने कही बड़ी बात

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular