Tuesday, January 31, 2023
HomeKaam Ki BaatUttarakhand News : सीएम धामी ने कहा अफवाह न फैलाएं, जोशीमठ में...

Uttarakhand News : सीएम धामी ने कहा अफवाह न फैलाएं, जोशीमठ में 70 % जनजीवन सामान्य है, हम चार धाम यात्रा की तैयारियों में लगे हैं ।

- Advertisement -

Uttarakhand News: (I am saying again and again that 70% of the normal life in Joshimath is normal.): सीएम धामी ने कहा कि हम चार धाम यात्रा की तैयारियों में लगे हुए हैं। समस्या कहीं नहीं है जितना बताया जा रहा है।

जोशीमठ में 70% जनजीवन सामान्य

जोशीमठ को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सिर्फ भ्रम फैलाए जा रहे हैं। जो उत्तराखंड के नजरिए से अच्छी बात नहीं है। आगे कहा कि जोशीमठ में 70 % दुकानें खुली है साथ ही आवश्यक कामकाज सामान्य रूप से चल रहे हैं। प्रभावितों लोगों की मदद में लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ कि टीम तैनात हैं। चार धाम कि बात करते हुए सीएम ने कहा कि 4 महीने बाद चारधाम यात्रा प्रारम्भ होनी है। ऐसे समय में पुरे देश में यह संदेश नहीं जाना चाहिए कि पूरा जोशीमठ क्षेत्र ही असुरक्षित है।

एम्मार इंडिया के सीईओ ने प्रभावितों की मदद की

एम्मार इंडिया के सीईओ कल्याण चक्रवर्ती ने उत्तराखंड के सीएम धामी से मुलाकात की, उन्होंने सीएम से कहा कि जोशीमठ के प्रभावित लोगों की मदद के लिए उनके द्वारा 100 से 150 प्री फैब्रिकेटेड हट्स बनाए जाएंगे। सीएम धामी ने जोशीमठ के प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी से सहयोगी बनने की अपील की है।

also read- https://indianewsup.com/uttarakhand-news-cm-pushkar-singh-dhami-gave-a-big-statement/

जोशीमठ चारधाम यात्रा का मुख्य केंद्र है

मंगलवार को उत्तराखंड के जोशीमठ बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने जोशीमठ पालिका सभागार में स्थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक किया। इस बैठक में जोशीमठ के प्रभावितों के राहत कार्यों की समीक्षा की गई। सरकार के तरफ से राहत शिविरों में प्रभावितों के लिए भोजन, पेयजल, चिकित्सा आदि सभी सुविधाएं मुहैया कराया जा रहा है। अध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने कहा कि 4 महीने बाद चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। जिसका मुख्य केन्द्र जोशीमठ है। इसको ध्यान में रखते हुए जोशीमठ में सकारात्मक माहौल बनाया जाए, ताकि स्थानीय लोगों की आजीविका चलती रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular