Thursday, February 2, 2023
HomeKaam Ki BaatUttarakhand News: उत्तराखंड में होगी G20 समिट, तैयारियों का जायज़ा लेंगे सीएम...

Uttarakhand News: उत्तराखंड में होगी G20 समिट, तैयारियों का जायज़ा लेंगे सीएम पुष्कर धामी

- Advertisement -

G20 Summit :(There will be 2 important meetings of G20 in the state of Uttarakhand): सीएम पुष्कर धामी ने उत्तराखंड में होने वाली G20 समिट के तैयारियों का जायज़ा लिया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमने अपने राज्य के उत्पादों, कृषि और संस्कृति के क्षेत्र में किए गए कार्यों के प्रचार-प्रसार के लिए बैठक करेंगे।

 

G20 की दो बैठकें होगीं – सीएम धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में जी-20 की दो बैठकें आयोजित होंगी, इसमें प्रयास किये जायेंगे कि एक बैठक गढ़वाल मण्डल एवं एक बैठक कुमाऊं मण्डल में हो। साथ ही जी-20 संबंध में जन जागरुकता के लिए विभिन्न विभागों द्वारा व्यापक स्तर पर जन जागरुकता अभियान भी चलाया जाए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आमंत्रित देशों के प्रतिनिधियों के समक्ष जो भी प्रस्तुतीकरण दिया जाना है, उसकी समय पर पूरी तैयारियां कर ली जाएं। साथ ही यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि जिन उत्पादों को हम व्यापक स्तर पर वैश्विक पहचान दिला सकते हैं, उनकी विशिष्टता की पहचान कर ली जाए।

ALSO READ- https://indianewsup.com/up-crime-news-psycho-killer-caught-in-ayodhya/

प्रत्येक 15 दिन में स्वयं समीक्षा करेंगे सीएम धामी

आज मुख्यमंत्री धामी ने सचिवालय में G20 समिट की तैयारियों के निमित्त अधिकारियों की बैठक ली। उत्तराखण्ड में होने वाली जी-20 की बैठकों की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री प्रत्येक 15 दिन में स्वयं समीक्षा करेंगे। सीएम योगी ने कहा कि हमने अपने राज्य के उत्पादों, महिला सशक्तिकरण, कृषि और संस्कृति के क्षेत्र में किए गए कार्यों के प्रचार-प्रसार के लिए बैठक की है। मैं संचालन बैठकों में भाग लूंगा। आपको बता दें कि G20 समिट की पहली बैठक गढ़वाल मण्डल में होनी है तो वहीं दूसरी बैठक कुमाऊं मण्डल में होने की संभावना है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular