Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशVaranasi Bhasma Holi 2022 : शिव की नगरी वाराणसी में शिव के...

Varanasi Bhasma Holi 2022 : शिव की नगरी वाराणसी में शिव के भक्तों ने खेली भस्म होली

इंडिया न्यूज,वाराणसी:

Varanasi Bhasma Holi 2022 होली का रंग हर तरफ चढ़ता जा रहा है। ऐसे में भगवान शिव की नगरी वाराणसी कैसे पीछे छूट सकती है। काशी भी गौरा का गौना रंगभरी एकादशी पर होने के साथ उल्लास से सराबोर हो हाती है। काशी में शिव के गणों ने विविध भूत प्रेत पिशाच का रूप धरा और हर हर महादेव के उद्घोष के साथ चिता भस्म की होली खेलने गंगा तट पर पहुंच गए।

हर तरफ नजर आया उल्लास Varanasi Bhasma Holi 2022

शिव की नगरी में मलंग भक्तों की टोली बैंड बाजा और बरात लेकर गौरा के गौना के रंगभरी एकादशी के मौके पर चिता भस्म की होली खेलने शहर से लेकर गंगा घाटों तक नजर आए। भूत प्रेत और पिशाच का रूप धर कर बाबा के भक्तों ने कपाल मुंडों की माला के साथ नाचना गाना शुरू किया तो काशी परंपराओं में रंगी नजर आई। हर तरहफ हर हर महादेव का उद्घोष भी गूंज उठा।

यहां मृत्यु भी उत्सव Varanasi Bhasma Holi 2022

राग विराग से पगी काशी नगरी में मृत्यु भी उत्सव है और यहां उत्सवी रंग महाश्मशान के घाटों पर भी नजर आता है और बाबा मशाननाथ भी कि मान्यता है कि भक्तों के हुड़दंग में उल्लासित होकर प्रतिभाग करते हैं और काशी को ही नहीं वरन पूरे विश्व को आशीर्वाद प्रदान करने करते हैं।

Also Read : Unit of RSS will Reach every Justice Panchayat : यूपी में हर न्याय पंचायत तक पहुंचेगा संघ, शताब्दी वर्ष में शाखा के विस्तार की योजना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular