Thursday, February 9, 2023
HomeKaam Ki BaatVastu Tips Keep these things in Specific Direction : दिशा के अनुसार...

Vastu Tips Keep these things in Specific Direction : दिशा के अनुसार घर में रखें सामान, कुबेर देवता की रहेगी विशेष कृपा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज

Vastu Tips Keep these things in Specific Direction : वास्तु शास्त्र में घर की हर दिशा का अपना महत्व है। घर में रखी कोई भी वस्तु तभी शुभ फलदायी होती है जब उसे सही दिशा या सही जगह पर रखा जाए। उत्तर दिशा के स्वामी कुबेर देवता हैं। इसलिए इस दिशा में कुछ विशेष ध्यान देने की जरूरत है। (Vastu Tips Keep these things in Specific Direction)

वास्तु के अनुसार घर की उत्तर दिशा दोषों से मुक्त होनी चाहिए। ऐसा होने पर घर धन-धान्य से भरा रहता है। वहीं इसके विपरीत यदि घर वास्तु के अनुसार नहीं बना हो मतलब घर की हर चीज की दिशा वास्तु के अनुसार नहीं हो तो घर में बेवजह क्लेश होता है और दरिद्रता छा जाती है। इससे मां लक्ष्मी रूठ कर चलीं जातीं हैं।

उत्तर दिशा में रखें घर की तिजोरी (Vastu Tips Keep these things in Specific Direction)

धन और समृद्धि के देवता कुबेर उत्तर दिशा के स्वामी हैं। इसलिए उत्तर दिशा में घर की तिजोरी रखने से घर में कभी पैसे की कमी नहीं होगी और घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी। घर की उत्तर दिशा में नीले रंग का पिरमिड लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपका घर धन-धान्य से भरा रहेगा। यदि हो सके तो घर की उत्तर दिशा की दीवारों को नीले रंग से पेंट करवा दें।

भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की मूर्ति (Vastu Tips Keep these things in Specific Direction)

घर की पूर्व-उत्तर दिशा में भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की मूर्ति जरूर रखनी चाहिए। इसके अलावा इस स्थान की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। ऐसा करने से घर में रुपए-पैसों की तंगी नहीं रहेगी। (Vastu Tips Keep these things in Specific Direction)

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में आर्थिक संपन्नता बनाए रखने के लिए घर की उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा या आंवले का पेड़ लगाने से लाभ होता है। साथ ही उत्तर दिशा में पानी की व्यवस्था रखने से घर में धन का प्रवाह होता रहता है।

(Vastu Tips Keep these things in Specific Direction)

Also Read : Mahashivratri 2022 Panchak Avoid 5 Works : महाशिवरात्रि पर लग रहा है पंचक, इस दौरान वर्जित हैं ये पांच काम

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular