Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशVoters did not intrested in the sixth phase : छठे चरण में...

Voters did not intrested in the sixth phase : छठे चरण में भी नहीं दिखा मतदाताओं में उत्साह, बलरामपुर व गोरखपुर में कम पड़े वोट

Voters did not intrested in the sixth phase

Voters did not intrested in the sixth phase
अजय त्रिवेदी, लखनऊ
Voters did not intrested in the sixth phase  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( Uttar Pradesh assembly) के छठे चरण के लिए गुरुवार को हुए मतदान में भी पिछला रिकॉर्ड नहीं टूट सका है। अच्छे मौसम और मतदान का समय बढ़ाने के बावजूद इस चरण में लगभग 55 फीसदी वोट पड़े हैं। शाम पांच बजे तक कुल 53.31 फीसदी वोट डाले गए थे। चुनाव आयोग ने अभी छठे चरण के मतदान के अंतिम आंकड़े जारी नहीं किए हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला के मुताबिक प्रदेश के छठे चरण के चुनाव में गुरुवार को दस जिलों की 57 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए वोट डाले गए। अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया जिले की  57 विधान सभा क्षेत्रों के लिए शाम पांच बजे तक  कुल 53.31 फीसदी मतदान हुआ है। उन्होंने बताया कि छठे चरण के मतदान में कुल 91027 मतदाताओं को पोस्टल बैलट जारी किया गया, जिसमें से 64611 मतदाताओं द्वारा पोस्टल बैलट से मतदान किया गया।

57 विधानसभा क्षेत्रों में 676 प्रत्याशी मैदान में

छठे चरण  के निर्वाचन में कुल 57 विधान सभा क्षेत्रों में 676 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें से 66 महिला प्रत्याशी हैं। आज के चुनाव में कुल 25326 मतदेय स्थल तथा 13936 मतदान केन्द्र थे। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा विकसित मोबाइल एप सी-विजिल पर कुल 206 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें जॉंच के दौरान 76 शिकायतें सही पायी गईं एवं उन पर कार्यवाही की गई। गुरुवार को ही पांचवें चरण में संपन्न हुए मतदान में  प्रयागराज जिले की हण्डिया विधान सभा क्षेत्र के एक मतदेय स्थल  पर पुनर्मतदान शान्तिपूर्वक कराया गया है।
SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular