Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशकारगिल में शहीद होने वाले जवानों के साथ हम हमेशा खड़ेः योगी...

कारगिल में शहीद होने वाले जवानों के साथ हम हमेशा खड़ेः योगी आदित्यनाथ

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Kargil Vijay Diwas)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार कारगिल में शहीद हुए जवानों के परिजनों के साथ हमेशा खड़ी है। हमें देश को बेहतर और संपन्न बनाने के लिए मिलकर काम करना होगा। हमें अपनी कमियों को दूर कर आगे बढ़ना होगा। वे कारगिल विजय दिवस के अवसर पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान योगी सरकार के मंत्री व शहीदों के परिजन भी मौजूद थे।

वायुसेना का अभूतपूर्व योगदान

कारगिल युद्ध में पाकिस्तान को पस्त करने में थलसेना के साथ ही वायुसेना ने भी अभूतपूर्व योगदान दिया था। वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने पाकिस्तान को इतनी गहरी चोट दी थी कि पाकिस्तान उसे ‘चुड़ैल’ कहता था। अब आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि युद्ध के दौरान भारतीय वायुसेना के इस ‘बहादुर’ से पाकिस्तान कितना घबराया हुआ होगा।

पाकिस्तानी सेना के उखड़े पांव

कारगिल की ऊंची चोटियों पर घात लगाकर बैठे पाक सैनिकों को यह अंदेशा नहीं था कि उनके ऊपर आसमान से भी हमला हो सकता है। भारतीय वायुसेना के मिग 27 लड़ाकू विमानों ने आसमान से पाक सैनिकों पर आग बरसानी शुरू कर दी। वायुसेना के इस बहादुर ने पाक सेना के सप्लाई और पोस्ट पर इतनी सटीक और घातक बमबारी की जिससे उनके पांव उखड़ गए।

यह भी पढ़ेंः द्रौपदी मुर्मू बनीं देशी की 15वीं राष्ट्रपति

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular