Thursday, February 9, 2023
HomeKaam Ki BaatWeather Update: कड़ाके की ठंड से कांपा प्रदेश, खत्म हो गई छुट्टीयां,...

Weather Update: कड़ाके की ठंड से कांपा प्रदेश, खत्म हो गई छुट्टीयां, 16 से खुलेंगे स्कूल ?

- Advertisement -

लखनऊ: प्रदेश के विभिन्न हिस्सें में अभी भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वही शीतलहर के कारण जनजीवन पूरी तरीके से प्रभावित है. इस मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले कुछ समय तक स्थिति यही बनी रहने वाली है. पिछले दिनों दिल्ली एनसीआर समेत प्रदेश के कुछ हिस्से में हल्की बारिश भी हुई थी.

जिस कारण पारा गिरा था और ठंड में इजाफा भी हुआ था. कई जगहों पर कल थोड़ी देर के लिए भास्कर के दर्शन हुए तो लोगों को थोड़ी राहत मिली. लेकिन शाम होते ही शीत हवाओं ने कंपन बढ़ा दी. .

16 से खुलने है स्कूल

प्रदेश में शीतलहर के चलते 16 जनवरी से स्कूल खुलने है. विभिन्न जिलों में विभिन्न कक्षाओं तक के विद्यालय 14 जनवरी तक ठंड के मद्देनजर बंद थे, वही बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में कक्षा 1 से अठवीं तक की छुट्टी 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक थी. सोमवार यानी कि 16 जनवरी से एक बार फिर से स्कूल खुलने को है. स्कूल फिर से खुलने को लेकर बच्चों समेत अभिभावकों में उत्साह है. लंबी छुट्टी के बाद एक बार फिर से स्कूलों में रौनक होगी.

थमी है ट्रेनों की रफ्तार

भीषण शीतलहर के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में आने जाने वाली ट्रेनों की रफ्तार थम सी गई है. खास कर पूर्वांचल के कई इलाकों में ट्रेने 5 से 10 घंटें देरी से चल रही है. जिस कारण यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेनों के लेट लतीफी से यात्री स्टेशन पर ठिठुरते हुए इंतजार कर रहें हैं.

रेलगाड़ियों के देरी से चलने की जानकारी न होने के कारण लोगों को कई घंटे स्टेशन पर इंतजार करना पड़ रहा है. रेलवे ने कई ट्रेनों को शीतलहर के चलते रद्द कर दिया था ताकि अन्य ट्रेनों का आवागमन आसानी से किया जा सके लेकिन कोहरे और ठंड के चलते रेल अपने निर्धारित समय से नही चल पा रही है.

ये भी पढ़ें- Makar Sankranti : संगम से हरिद्वार तक श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डूबकी, दिल्ली हरिद्वार हाईवे पर लगा भीषण जाम

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular