Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशWeather Update: प्रदेश के कई हिस्सों में पड़ रही है कड़ाके की...

Weather Update: प्रदेश के कई हिस्सों में पड़ रही है कड़ाके की ठंड, धूप निकलने के बाद भी नहीं मिल रही राहत

मौसम विभाग की माने तो उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होने की संभवाना है। जिस कारण मैदानी हिस्से में ठंड बढ़ सकती है। वही मौसम विभाग का कहना पहाड़ी हिस्से में बारिश की भी संभावना है।

- Advertisement -

Weather Update: प्रदेश के कई हिस्से में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। हालांकि दिन में धूप भी खिल रही है। बावजूद इसके ठंड में राहत नहीं नजर आ रही है। सुबह शाम ठंड से हालत खराब है। दिन मे धूप खिलने के कारण ठंड से थोड़ी राहत मिली है लेकिन इसके बाद भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। वहीं मैदानी इलाकों में तेज हवाएं चल रही है। जिस कारण ठिठुरन बढ़ रही है। लोगो को ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। ठंड के बावजूद प्रदेश के कुछ क्षेत्रों को छोड़ दें तो अन्य जगहों पर स्कूलों को खोल दिया गया है। वहीं कुछ जिलों में जिलाधिकारी के आदेश के बाद से विद्यालयों में छुट्टी है।

ट्रेनों की थमी रफ्तार

ठंड का प्रकोप सबसे ज्यादा उन ट्रेनो पर पड़ा उत्तर भारत को जोड़ती हैं। दरअसल घने कोहरे और शीतलहर के कारण ट्रेनों के रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। दर्जन भर से अधिक ट्रेने घंटों की देरी चल रहीं है। कानपुर में ट्रेनों को इंतजार में यात्री घंटो यात्रा कर रहें है। स्टेशन पर ट्रेन के आवागमन के बारे में सही जानकारी न मिलने के कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। यात्री ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर ठिठुर रहें हैं।

पहाड़ों पर होगी बर्फ बारी

मौसम विभाग की माने तो उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी होने की संभवाना है। जिस कारण मैदानी हिस्से में ठंड बढ़ सकती है। वही मौसम विभाग का कहना पहाड़ी हिस्से में बारिश की भी संभावना है। जिस कारण तापमान में गिरावट महसूस की जाएगी। इसका साफ असर मैदानी इलाकों मे पड़ेगा। जानकारी हो को जोशीमठ में इन दिनों राहत और बचाव का काम चल रहा है। अगर बारिश होती है या फिर बर्फबारी हो रही है तो संभव है कि उन लोगों को संभावना हो सकती है जो कि विस्थापन कर रहें हैं।

क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग की माने तो अभी ठंड से इस हफ्ते राहत नही मिलने वाली है। विक्षोभ के कारण ऐसा है। जनवरी अपने आखिरी में है ऐसे में ठंड से राहत मिलते नही दिख रही है। मौसम विभाग का कहना है दिन में भले धूप हो रही है लेकिन अभी इस कड़ाके की सर्दी से निजात नही मिलने वाली है। आने वाले समय प्रदेश के कई हिस्से में बारिश की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें- UP News: गणतंत्र दिवस से नोएडा मेट्रो मे ये सुविधा मिलेगी फ्री, बस करना होगा ये काम

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular