Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याWFI की वार्षिक बैठक रद्द, बृजभूषण शरण बैठक में रखने वाले थे...

WFI की वार्षिक बैठक रद्द, बृजभूषण शरण बैठक में रखने वाले थे अपनी बात

- Advertisement -

(The Annual General Meeting of the Wrestling Federation of India to be held in Ayodhya today has been cancelled): अयोध्या में होने वाली रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को आज रद्द कर दिया गया है। बैठक को लेकर कुछ दिन पहले ही रेसलिंग फेडरेशन की ओर से घोषणा की गई थी। इस बैठक में खुद रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह शामिल होने वाले थे।

अनुराग ठाकुर ने रद्द किया बैठक 

दरअसल, कुछ समय से पूरे विवाद के चलते इस बैठक को रद्द करने की बात सामने आ रही है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर में भारतीय पहलवान बृजभूषण शरण सिंह को हटाने और WFI को रद्द करने की मांग कर रहे थे। क्योंकि इस बैठक में बृजभूषण शरण सिंह शामिल होने वाले थे जिसके बाद केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से अहम फैसला लेते हुए इस बैठक को रद्द किया।

प्रदर्शनकारियों के साथ हुई बैठक

इससे पहले शुक्रवार को ही खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदर्शनकारियों के साथ एक बैठक की थी। जिसके बाद उन्होंने इस बात की भी घोषणा की थी कि बृजभूषण शरण सिंह रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से अलग हो जाएंगे। साथ ही एक निरीक्षण समिति उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच करेगी। उन्होंने आगे कहा था कि निरीक्षण समिति एक महीने में जांच पूरी कर लेगी।

ALSO READ-https://indianewsup.com/ghaziabad-crime-news-a-man-was-making-rotis-by-spitting/

‘मैं निश्चित रूप से एजीएम में भाग लूंगा’

वहीं शनिवार को बृजभूषण शरण सिंह की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि वह यूपी में अपने गृह नगर गोंडा में होने वाली एजीएम (AGM ) में अपना पक्ष रखने के लिए डब्ल्यूएफआई की कार्यकारी समिति के सदस्यों को संबोधित करेंगे। साथ ही ये भी कहा कि मैं एजीएम में निश्चित रूप से भाग लूंगा और बैठक के बाद मीडिया से बात करूंगा।

WFI के अतिरिक्त सचिव हुए सस्पेंड

आपको बता दें, जिस दिन ओलम्पिक खिलाड़ी पहली बार धरने पर बैठे थे, उस दिन कुश्ती संघ (WFI) के अतिरिक्त सचिव विनोद तोमर को ही कुश्ती संघ की तरफ से बात करने और समझौता कराने के लिए भेजा गया था, लेकिन खिलाड़ियों ने उनसे बात नहीं की थी। इस दौरान खिलाड़ियों के द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को तोमर ने दरकिनार कर दिया था। साथ ही कहा था कि इस बारे में उन्हें कुछ पता नहीं हैं। जिसके बाद भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अतिरिक्त सचिव विनोद तोमर को सस्पेंड कर दिया गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular