Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊ में व्हेल उल्टी की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

लखनऊ में व्हेल उल्टी की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ ( Whale Vomit Traffickers )। यूपी पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स (यूपीएसटीएफ) ने व्हेल उल्टी (एम्बरग्रीस) की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के चार सदस्यों को छापेमारी के दौरान लखनऊ से दबोचा गया है। आरोपियों के कब्जे से एसटीएफ ने 4.12 किलोग्राम व्हेल उल्टी बरामद की है। यूपीएसटीएफ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

बरामद व्हेल उल्टी व्हेल उल्टी की कीमत 10 करोड़

बरामद व्हेल उल्टी की कीमत 10 करोड़ बताई जा रही है। बता दें कि 1972 का वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत व्हेल उल्टी की बिक्री पर रोक है। व्हेल उल्टी इत्र के लिए एक मांग वाला घटक है। यूपीएसटीएफ ने ट्वीट पर कहा कि गत पांच सितंबर को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत प्रतिबंधित एम्बरग्रीस की तस्करी में शामिल एक गिरोह के चार सदस्यों को लखनऊ के गोमतीनगर एक्सटेंशन एरिया थाने से 4.120 के साथ गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तारी असामान्य घटना नहीं

शुक्राणु व्हेल ‘व्हेल उल्टी, जिसे ‘ग्रे एम्बर’ और ‘फ्लोटिंग गोल्ड’ के रूप में भी जाना जाता है। इसे अक्सर दुनिया की सबसे अजीब प्राकृतिक घटनाओं में से एक के रूप में जाना जाता है। इस ‘फ्लोटिंग गोल्ड’ के लिए गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी कोई असामान्य घटना नहीं है। इस साल अवैध रूप से एम्बरग्रीस बेचने के आरोप में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur News : बेकाबू कार ने फुटपाथ पर सो रहे तीन मजदूरों को कुचल दिया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular