Tuesday, May 24, 2022
Homeस्पोर्ट्सWomen World Cup 2022 : भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से...

Women World Cup 2022 : भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराया

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Women World Cup 2022: महिला वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 107 रन से धूल चटाई। मुकाबले में मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  का फैसला किया था।वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच ऐतिहासिक मुकाबला माउंट माउंगानुई के बे ओवल में खेला गया।

भारत ने मैच को जीतकर वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत की (Women World Cup 2022)

Women World Cup 2022

इस मैच में भारत की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की महिलाओं को चारों खाने चित्त कर दिया। भारत ने इस मैच को जीतकर वर्ल्ड कप में शानदार शुरुआत की। इस वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के ही खिलाफ था। जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से करारी हार थमाई। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन पहले बल्लेबाजी के दौरान भारत की सलामी बल्लेबाजी शेफाली वर्मा अपना खाता खोले बिना ही पविलियन लौट गई। लेकिन उसके बाद स्मृति मंधना और दीप्ति शर्मा ने भारत की पारी को संभालना शुरू किया। भारत ने अपना दूसरा विकेट दीप्ति शर्मा के रूप में 96 रनों के स्कोर पर गवांया। लेकिन उसके बाद भारत ने लगातार अपने विकेट खोए और भारत का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 114 रन हो गया। उसके बाद पूजा वस्त्राकर और स्नेह राना ने शानदार बल्लेबाजी की और 122 रन की शतकीय रिकॉर्ड तोड़ पार्टनरशिप करके भारत को इस मैच में वापसी करा दी।

पूजा और स्नेह ने रचा इतिहास (Women World Cup 2022)

महज 114 रनों पर अपने 6 विकेट गवाने के बाद भारत काफी नाजुक स्थिति में था। लेकिन उसके बाद पूजा वस्त्राकर और स्नेह राना ने इतिहास रचते हुए महिला वनडे क्रिकेट में 7वें विकेट के लिए 122 रनों की शतकीय साझेदारी कर डाली और पाकिस्तान गेंदबाजों पर दबाव बनाये रखा।

महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में 7वें विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। इसी साझेदारी ने भारत को इस मैच में वापसी कराई और अंत में भारत ने इस मैच को 107 रनों से जीत भी लिया। पूजा वस्त्राकर ने 59 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली और स्नेह राना ने भी 53 रनों की नाबाद पारी खेली।

भारत के खिलाफ खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की महिला टीम ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। पाकिस्तान ने भारत पर दबाव जरूर बनाया था, लेकिन वें उस दबाव को कायम नहीं रख सके। पाकिस्तान ने भारत के 114 रनों पर 6 विकेट लेने के बाद भारत की टीम पर शिकंजा कस लिया था,

50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए

पर उसके बाद भारत की महिलाओं ने शानदार खेल दिखाया और अपने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान की कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सकी और उनकी पूरी टीम 137 रनों पर ही सिमट गई। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 विकेट हांसिल किये।

(Women World Cup 2022)

Read More : IND Won Davis Cup Playoff by 4-0 भारत ने डेनमार्क को 4-0 से हराकर डेविस कप विश्व ग्रुप 1 चरण में बनाई जगह

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular