Tuesday, January 31, 2023
HomeअपराधWrestlers Protest: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने युवा पहलवान को मंच...

Wrestlers Protest: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने युवा पहलवान को मंच पर जड़ा थप्पड़, ओलंपिक खिलाड़ी कर रहे है विरोध

- Advertisement -

Wrestlers Protest: यूपी के कैसरगंज से बीजेपी के सांंसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कुश्ती के दिग्गज खिलाड़ियों ने विरोध शुरू कर दिया है। सांंसद के विरोध में ओलंपिक खिलाड़ी साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट शामिल हैं। बृजभूषण शरण सिंह और कई कोचों पर शोषण करने का आरोप लगा है। ओलंपिक खिलाड़ियों ने कहा कि सांसद मनमाने तरीके से संघ को चला रहे है।

सांसद से इस मामले में पूछा तो उन्होंने कहा कि मेरे पर लगे सभी आरोप गलत है। आगे कहा कि अगर आरोप सही साबित हुए तो मै फांसी चढ़ जाऊंगा। ये विवाद बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के लिए कोई नई बात नहीं है। सांसद इससे पहले भी बहुत सारे विवादों में घिर चुके है।

क्या है पूरा मामला

ये मामला दिसंबर 2021 का है जब रांची के खेल गांव में शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में अंडर 15 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। उस कार्यक्रम के दौरान बृजभूषण शरण सिंह भी मौजूद थे। यूपी का एक युवा पहलवान इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेना चाहता था। लेकिन 15 साल से ज्यादा उम्र होने की वजह से उसे डिस्क्वालिफाई कर दिया गया था। उस कार्यक्रम के दौरान सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपना आपा खो बैठे और स्टेज पर ही उन्होंने एक युवा पहलवान को सबके सामने थप्पड़ ज़ड़ दिया था।

ALSO READ –https://indianewsup.com/joshimath-pwd-guest-house-in-joshimath/

पहलवान को मंच पर जड़ा था थप्पड़

इस प्रतियोगिता के पहले दिन कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह भी स्टेज पर मौजूद थे। उस दौरान एक खिलाड़ी मंच पर चढ़ गया और उनसे रिंग में उतरने की मांग करने लगा था। पहलवान ने जब बार-बार अपनी बात कहनी चाही तो बीजेपी सांसद अपना आपा खो बैठे और स्टेज पर ही पहलवान को एक के बाद एक थप्पड़ जड़ दिए था। इस घटना के बाद कुश्ती संघ के दूसरे सदस्यों ने उस खिलाड़ी को स्टेज से दूर ले गए और सांसद बृजभूषण शरण जी को शांत कराया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो गया था। इस वायरल वीडियो के बाद पुरे देश के ओलंपिक खिलाड़ियों ने इसका विरोध जताया था और सांसद बृजभूषण शरण से माफी कि मांग की थी।

समर्थन में आए ओलंपिक खिलाड़ी

अब मामला और भी गंभीर हो गया है। क्योंकि कुश्ती के खिलाड़ियों ने उन पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद सांसद बृजभूषण शरण से खेल मंत्रालय ने जवाब मांगा है। आपको बता दे अब इन खिलाड़ियों के समर्थन में ओलंपिक खिलाड़ी रवि कुमार दहिया, साक्षी मलिक, बबिता फोगाट, गीता फोगाट भी आ गई है। जिसके बाद से इन खिलाड़ियों का हौसला और बढ़ गया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular