Tuesday, May 24, 2022
Homeराष्ट्रीयYogacharya Kaushal Kumar's book released : कुंडलिनी शक्ति से अभीष्ट की प्राप्ति...

Yogacharya Kaushal Kumar’s book released : कुंडलिनी शक्ति से अभीष्ट की प्राप्ति संभव, योगाचार्य कौशल कुमार की पुस्तक का विमोचन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Yogacharya Kaushal Kumar’s book released: वरिष्ठ पत्रकार एवं इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र के अध्यक्ष पद्मश्री राम बहादुर राय ने कहा कि यदि व्यक्ति अपनी कुंडलिनी शक्ति को जाग्रत कर ले तो वह अपने जीवन के अभीष्ट को प्राप्त कर सकता है। यह बात उन्होंने योगाचार्य कौशल कुमार की पुस्तक ‘महर्षि पतंजलि कृत योग दर्शन कैवल्य शास्त्र’ के विमोचन के कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कही।

यह विमोचन इंडिया इस्लामिक सेंटर, लोधी रोड में सम्पन्न हुआ। जाने-माने उद्योगपति अरविंद सिंघानिया एवं दिलीप मोदी कार्यक्रम में क्रमशः मुख्य और विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम का आयोजन कौशल योग एवं विज्ञान योग ने किया था।

योग ने जीवन बदल दियाः गोविंद सिंह (Yogacharya Kaushal Kumar’s book released)

कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल हुए वरिष्ठ पत्रकार गोविन्द सिंह ने कहा कि योग ने उनका जीवन बदल दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उद्योगपति अरविंद सिंघानिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज योग का उपयोग कर पूरे विश्व में शांति स्थापित की जा सकती है।

उद्योगपति दिलीप मोदी ने कहा कि वे पिछले 7 वर्षों से लगातार गीता का अध्ययन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि योग जीवन के उन तमाम प्रश्नों के उत्तर दे सकता है जिनका उत्तर कहीं नहीं मिलता। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अरविंद कुमार सिंह, निर्मल सिंह समेत तमाम गणमान्य लोगों ने भाग लिया। संचालन बृजेश द्विवेदी ने किया।

समस्त दर्शानों में खास है योग दर्शनः कौशल (Yogacharya Kaushal Kumar’s book released)

पुस्तक के लेखक योगाचार्य कौशल कुमार ने पुस्तक की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग दर्शन न केवल भारतीय दर्शनों में अपितु विश्व के समस्त दर्शानों में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। लेकिन आज कुछ धूर्त लोग धर्म, योग और अध्यात्म का नाम लेकर लोगों को ठगते हैं। ऐसे में सभी सुधीजनों का यह दायित्व है कि योग का जो वास्तविक स्वरूप महर्षि पतंजलि द्वारा प्रतिपादित किया गया है, उसे शुद्धतम रूप में लोगों के सामने लाया जाये।

(Yogacharya Kaushal Kumar’s book released)

Also Read : Imran Khan Farewell in Pakistan : पाकिस्तान में इमरान खान की विदाई, शरीफ परिवार की ‘वापसी’ के मायने

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular