Thursday, June 8, 2023
HomeKaam Ki BaatYogi Again on a Two Day Visit to Gorakhpur : योगी फिर...

Yogi Again on a Two Day Visit to Gorakhpur : योगी फिर गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी रहेंगे साथ

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Yogi Again on a Two Day Visit to Gorakhpur : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के तूफानी दौरों पर है। आज वह दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे और महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। सीएम योगी राज्य का लगातार दौरा कर रहे हैं। (Yogi Again on a Two Day Visit to Gorakhpur)

वह राज्य में योजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं तो कई योजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है। गोरखपुर में होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान भी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री गुरुवार को शाम चार बजे महाराणा प्रताप पॉलीटेक्निक के हेलीपैड पर आएंगे। सीएम योगी महाराणा प्रताप परिषद के समापन समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए शिक्षा परिषद के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

18 दिसंबर को गंगा एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे पीएम (Yogi Again on a Two Day Visit to Gorakhpur)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 18 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर के रेलवे ग्राउंड में गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। सीएम योगी कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार को दोपहर करीब तीन बजे शाहजहांपुर पहुंचे थे और उन्होंने हेलीपैड, मंच आदि देखने के बाद अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि राज्य में बन रहे गंगा एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयां देगा। सीएम योगी ने कहा कि एक्सप्रेस वे पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शुरू होकर मध्य उत्तर प्रदेश के रास्ते पूर्वी उत्तर प्रदेश को जोड़ेगा और ये देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे होगा। (Yogi Again on a Two Day Visit to Gorakhpur)

करीब छह सौ किलोमीटर लंबे इस छह लेन के एक्सप्रेसवे को बाद में बढ़ाकर आठ लेन कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए पूरी योजना बना ली गई है और एक्सप्रेस-वे बनाने में 36 हजार करोड़ रुपए की लागत आएगी और अभी तक 96 फीसद जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है।

(Yogi Again on a Two Day Visit to Gorakhpur)

Also Read : IAF Group Captain Varun Singh: सीडीएस बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर में थे देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह, अस्पताल में चल रहा इलाज

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular