Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबिजली आपूर्ति में गड़बड़ी से योगी नाराज, तत्काल व्यवस्था सुधारने के दिए...

बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी से योगी नाराज, तत्काल व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तमाम क्षेत्रों से शेड्यूल के अनुसार बिजली न मिलने की शिकायतें आ रही हैं। ऊर्जा विभाग और पावर कार्पोरेशन सभी क्षेत्रों में तय रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें। इसके लिए जो भी व्यवस्था जरूरी हो वह तत्काल करें। उन्होंने पावर कार्पोरेशन को सख्त हिदायत दी कि इसमें किसी तरह की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। बकायेदारों से वसूली के लिए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

गर्मी बढ़ने के साथ ही गहराने लगा बिजली संकट

गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली संकट गहराने लगा है। तमाम क्षेत्रों से बिजली कटौती की शिकायतें मिल रही हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने सोमवार शाम ऊर्जा विभाग व पावर कार्पोरेशन के आला अधिकारियों की बैठक बुलाकर हालात की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आपूर्ति में सुधार के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं और यह सुनिश्चित किया जाए कि गर्मी में लोगों को बिजली की समस्या का सामना न करना पड़े।

अनावश्यक बिजली कटौती ठीक नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेज गर्मी व लू का मौसम चल रहा है। ऐसे में गांवों या शहरों में अनावश्यक बिजली कटौती न की जाए। जरूरत हो तो अतरिक्त बिजली खरीदने की व्यवस्था की जाए। ट्रांसफार्मर जलने व तार गिरने जैसी दिक्कतों का बिना किसी विलंब के निस्तारण किया जाए। सीएम ने बिजली के झूलते लटकते बिजली तारों को चरणबद्ध तरीके  से भूमिगत किए जाने पर जोर देते हुए कहा कि तारों का संजाल न केवल शहर की सुंदरता खराब करते हैं बल्कि आए दिन दुर्घटना का कारण भी बनते हैं।

ये भी पढ़ेंः यूपी के सीएम योगी का असली नाम क्या, यह पूछने वाले पर हाईकोर्ट ने ठोक दिया जुर्माना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular