Friday, August 12, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसौ दिन में योगी सरकार में मिले चार लाख रोजगार, बड़ा लोन...

सौ दिन में योगी सरकार में मिले चार लाख रोजगार, बड़ा लोन मेला लगाने का वादा हो गया पूरा

इंडिया न्यूज, लखनऊ (100 Days of Yogi 2.0 Govt)। मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल में सौ दिन के भीतर अधिकांश वादों को पूरा किया है। योगी सरकार के शुरुआती 100 दिन में बड़ा लोन मेला लगाने का वादा पूरा हुआ। नई स्थापित 1.90 लाख इकाइयों को 16 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय मदद दी गई। लेकिन, नई एमएसएमई नीति का अब भी इंतजार है। इसे भी 100 दिन के भीतर लाने का वादा किया गया था। इस दरम्यान लगभग चार लाख लोगों को रोजगार भी मिला है।

प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मिलेगी तेजी

एमएसएमई विभाग का कहना है कि 1.90 लाख नई इकाइयों के स्थापित होने से करीब चार लाख लोगों को रोजगार मिला है। इससे बाजार में मांग बढ़ेगी और उत्पादन के अन्य क्षेत्रों में भी तेजी आएगी। नतीजतन, प्रदेश की अर्थव्यवस्था को तेजी मिलेगी। विभाग ने इस अवधि में पांच सामान्य सुविधा केंद्र (सीएफसी) बनाने का वादा भी पूरा किया है। सीएफसी में उपलब्ध तकनीकी सुविधाओं और मशीनरी का उपयोग करके सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमी अपने उत्पादों की गुणवत्ता को सुधार सकेंगे।

सूबे के उत्पादों को मिल रहा बाजार

एमएसएमई उत्पादों को अमेजन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाने में कामयाबी मिली है। इससे इन उत्पादों को देश-विदेश में आसानी से बाजार मिल रहा है। अमेजन डॉट कॉम से निर्यातकों को जोड़ने के लिए भी एमओयू साइन हो चुका है, जो पहले 100 दिन की प्रमुख घोषणाओं में शामिल था।माना जा रहा है कि इसका लाभ उद्यमियों को शीघ्र मिलने लगेगा। इसी तरह से सभी जिला उद्योग केंद्रों को ऑनलाइन कर दिया गया है। यहां की सुविधाओं या आवेदनों के लिए उद्यमियों को दफ्तरों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ेंः टीना डाबी के बाद अब अतहर भी करेंगे निकाह, जाने कौन बनने वाली आईएएस अफसर की दुल्हन

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular