Wednesday, June 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशYogi himself called Mulayam, Akhilesh and Mayawati : योगी ने मुलायम, अखिलेश...

Yogi himself called Mulayam, Akhilesh and Mayawati : योगी ने मुलायम, अखिलेश व मायावती को खुद किया फोन, शपथ ग्रहण में आने का दिया निमंत्रण

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Yogi himself called Mulayam, Akhilesh and Mayawati : योगी आदित्यनाथ आज शाम 4 बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। साथ ही भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। (Yogi himself called Mulayam, Akhilesh and Mayawati)

योगी आदित्यनाथ ने भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने और राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद व्यक्तिगत रूप से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को फोन करके अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता भेजा गया है।

​एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम तक जगमगाया रूट (Yogi himself called Mulayam, Akhilesh and Mayawati)

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, इकाना तक के पूरे रूट को फूलों के गमलों से सजाया गया है, लाइटिंग की गई है। लखनऊ नगर निगम ने इकाना स्टेडियम के पूरे इलाके को 12 ब्लॉक में बांटकर 4 अधिकारियों की तैनाती की है, जो पूरे परिसर की साफ-सफाई, पानी की व्यवस्था देखेंगे। तीन जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। (Yogi himself called Mulayam, Akhilesh and Mayawati)

इकाना स्टेडियम के ठीक सामने पलासियो मॉल के मैदान पर लगभग 5000 गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था है। मेदांता अस्पताल के पास 1000 बसों के खड़े करने की व्यवस्था की गई है। वहीं चक गंजरिया के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री व तमाम अन्य वीवीआईपी के लिए 3 हेलीपैड बनाए गए हैं। वहीं दो हेलीपैड पुलिस कंट्रोल रूम के पास बनाए गए हैं। मेहमानों के ठहरने के लिए साकेत, यमुना, गोमती, सरयू और नैमिषारण्य गेस्ट हाउस बुक कर दिए हैं।

(Yogi himself called Mulayam, Akhilesh and Mayawati)

Also Read : Fire Accident many People Killed alive in Hyderabad : कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular