Monday, May 23, 2022
Homeउत्तर प्रदेशYogi Performed Rudrabhishek in Gorakhnath Temple : सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक,...

Yogi Performed Rudrabhishek in Gorakhnath Temple : सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक, गोरखनाथ मंदिर में हुआ अनुष्ठान

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Yogi Performed Rudrabhishek in Gorakhnath Temple : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाशिवरात्रि के दिन अपने आवास यानी गोरखनाथ मंदिर में ही रुद्राभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने देवाधिदेव भगवान शिव से संपूर्ण विश्व के कल्याण, उद्धार, समृद्धि एवं शांति के लिए प्रार्थना की। ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि रुद्राभिषेक करके उन्होंने महादेव से विश्व कल्याण की कामना की। (Yogi Performed Rudrabhishek in Gorakhnath Temple)

बता दें कि सुबह मुख्यमंत्री की दिनचर्या परंपरागत रही। आवास से निकलने के बाद सबसे पहले उन्होंने बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंचकर विधि-विधान के साथ बाबा की पूजा-अर्चना की। उसके बाद मुख्यमंत्री अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर गए और उनका आशीर्वाद लिया।

हमेशा की तरह किया मंदिर परिसर का भ्रमण (Yogi Performed Rudrabhishek in Gorakhnath Temple)

हमेशा की तरह उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण किया और व्यवस्था को लेकर जरूरी निर्देश दिए। आधा घंटा गोशाला में गायों के साथ गुजारने के बाद उन्होंने पालतू कुत्ते गुल्लू को बिस्किट खिलाने के साथ ही उसे दुलारा-पुचकारा। उसके बाद मुख्यमंत्री रुद्राभिषेक के लिए अपने आवास के शक्तिपीठ में पहुंचे। (Yogi Performed Rudrabhishek in Gorakhnath Temple)

वहां आचार्यगण पहले से तैयारी के साथ बैठे थे। वह जनता दरबार में न जाकर सीधे ऊपर गए और कक्ष के पास स्थापित शक्ति पीठ पर लोक कल्याण के लिए रुद्राभिषेक किया। दुर्गा शक्ति पीठ के पास लोक कल्याण के लिए मुख्यमंत्री ने रुद्राभिषेक किया।

(Yogi Performed Rudrabhishek in Gorakhnath Temple)

Also Read : Mahashivratri Festival being Celebrated : शिवालयों में गूंजा बम-बम भोले, मंदिरों में लंबी कतारें

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular