Friday, July 1, 2022
Homeउत्तर प्रदेशYogi said Officers should stop Procrastinating : समीक्षा बैठक में बोले सीएम...

Yogi said Officers should stop Procrastinating : समीक्षा बैठक में बोले सीएम योगी, शिकायतों के निस्तारण में देर करें अफसर

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Yogi said Officers should stop Procrastinating : विकास कार्य और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों का त्वरित निस्तारण जरूरी है। इसमें किसी प्रकार की देरी बर्दाश्त नहीं है। (Yogi said Officers should stop Procrastinating)

सर्किट हाउस में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि आईजीआरएस पोर्टल पर आई शिकायतों को देखने से यह लगता है कि अधिकारी उसका निस्तारण करने के बजाय केवल एक-दूसरे पर निस्तारण की प्रक्रिया को टालते हैं। प्रार्थना पत्रों के निस्तारण को देखने से यह अभी प्रकाश में आता है कि संबंधित समस्याओं का निस्तारण नहीं होता, लेकिन पोर्टल पर अधिकारी उसे निस्तारण दिखा देते हैं, इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

अधिकारियों को छवि सुधारने की दी नसीहत (Yogi said Officers should stop Procrastinating)

मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को अपनी छवि सुधारने की नसीहत भी दी। कहा कि पुलिस थानों में आम आदमी के साथ कुशल व्यवहार करना होगा। थानों में दलालों की कोई भूमिका नहीं चाहिए। पुलिस थाना, नगर निगम, तहसील, विकासखंड सभी अपने व्यवहार में सुधार लाएं और छवि सुधारें। (Yogi said Officers should stop Procrastinating)

उन्होंने विशेष रूप से अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने छवि को सुधारें। प्राय: यह देखने को मिलता है कि किसी भी घटना के बाद अधिकारी समय से मौके पर नहीं पहुंचते। इससे शासन एवं प्रशासन की छवि धूमिल होती है। अधिकारी सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचे और सही जानकारी मीडिया को दे और सार्वजनिक करें।

परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट भी मांगी (Yogi said Officers should stop Procrastinating)

बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जिले में चलने वाले विकास कार्यों से उन परियोजनाओं की रिपोर्ट मांगी, जो पूरी हो चुकी हैं और उनका लोकार्पण कराया जा सके। इस दौरान अधिकारियों की ओर से मुख्यमंत्री को रिपोर्ट भी सौंपी। जबकि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पीपीटी के माध्यम से विकास कार्यों का प्रेजेंटेशन भी दिया गया। (Yogi said Officers should stop Procrastinating)

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी परियोजनाओं में समयबद्धता का ख्याल रखा जाना बहुत जरूरी है। इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी परियोजनाओं, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने विकास कार्यों और एडीजी जोन एवं पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने अपराध नियंत्रण से संबंधित प्रगति का विस्तार से प्रेजेंटेशन दिया।

(Yogi said Officers should stop Procrastinating)

Also Read : वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा की अगवानी करेंगे

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular