Tuesday, June 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशYogi will take Oath as CM tomorrow in Modi's Presence : योगी...

Yogi will take Oath as CM tomorrow in Modi’s Presence : योगी राज का आरंभ शुरू, चुने गए विधायक दल के नेता

Yogi will take Oath as CM tomorrow in Modi’s Presence

इंडिया न्यूज, लखनऊ : Yogi will take Oath as CM tomorrow in Modi’s Presence भाजपा विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। गुरुवार शाम को योगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। योगी सरकार- 02 का शपथग्रहण समारोह शुक्रवार को शाम चार बजे इकाना स्टेडियम में होगा। इसमें पीएम मोदी से लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

अमित शाह की मौजदूगी में चुने गए विधायक दल के नेता

भाजपा विधायक दल नेता चुनाव के पर्यवेक्षक एवं गृह मंत्री अमित शाह, सह पर्यवेक्षक रघुवर दास विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ पहुंचे। बैठक में भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक और विधान परिषद सदस्य शामिल हुए। इसके अलावा गठबंधन में भाजपा के सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी के विधायक भी मौजूद रहे। साथ ही यूपी विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे। वहीं, 18वीं विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के कद्दावर नेता सूर्य प्रताप शाही, पूर्व संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना और उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य का नाम चर्चा में है।

28-29 मार्च को नवनिर्वाचित विधायकों को दिलाई जाएगी शपथ

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विधानसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है। वह विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव तक इस पद पर बने रहेंगे। शास्त्री पांच अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों को 28-29 मार्च को शपथ दिलाएंगे। इनमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, सुरेश खन्ना, जय प्रताप सिंह, फतेह बहादुर सिंह और रामपाल के नाम शामिल हैं। इन सभी को राज्यपाल 26 मार्च को राजभवन में शपथ ग्रहण कराएंगी।

लोकभवन में भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू Yogi will take Oath as CM tomorrow in Modi’s Presence 

बैठक में मुख्यमंत्री योगी को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बैठक को अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी संबोधित करेंगे। पांच बजे मुख्यमंत्री योगी राज्यपाल से मिलने राजभवन जाएंगे। सीएम योगी राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे और गवर्नर को 273 विधायक का समर्थन पत्र सौंपेंगे।

Also Read : Yogi will be Formally Elected Leader of Assembly Today : योगी की दुबारा ताजपोशी पर फैसला आज, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस भी होगा खत्म

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular