Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशहाईटेंशन लाइन पर चढ़ गया युवक, 7 लाख 65 हजार वोल्ट करंट...

हाईटेंशन लाइन पर चढ़ गया युवक, 7 लाख 65 हजार वोल्ट करंट को बंद करा उतारा गया

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर: young man climbed on high tension line : कानपुर देहात बारा के नाथका पुरवा में हाईटेंशन लाइन के टावर एक युवक चढ़ा और वहीं फंस गया। उसे उस हाल में देख कर खुद पुलिस के लोग भी परेशान हो गए। करीब दो घंटें के संघर्ष के बाद उसे उतारा गया। नीचे उतरने पर उसने कुछ बेहद अहम और संगीन खुलासे किए।

करंट बंद करा कर नीचे उतारा गया

बारा के नाथ का पुरवा गांव में हाईटेंशन लाइन के टावर पर बुधवार को एक युवक को चढ़ा देखकर ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई। इस बीच ग्रामीणों की भीड़ लग गई और पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जानकारी होते ही पुलिस टीम पहुंच गई और युवक को नीचे उतारने का प्रयास शुरू किया। सबसे पहले पुलिस ने विद्युत अफसरों को सूचना देकर हाईटेंशन लाइन का करंट आपूर्ति बंद कराई।

दो घंटे लगे नीचे उतारने में

हाईटेंशन टावर पर रबर रिंग के बीच बैठे युवक से नीचे उतरने का कहा गया तो नीचे आने को तैयार नहीं हुआ। इसपर पुलिस ने फायर ब्रिगेड की टीम के एक सदस्य को सुरक्षात्मक तरीके से टावर पर चढ़ाकर युवक को नीचे उतारने का प्रयास शुरू किया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद उसे नीचे उतारा जा सका।

क्लंप चुराने चढ़ा था युवक

हाईटेंशन टावर से नीचे उतारा गया युवक कानपुर सचेंडी के धूलभूल गांव में रहने वाला चंद्रशेखर है। उसने बताया कि आसपास आबादी नहीं है, इसके चलते वह साथियों के साथ हाईटेंशन लाइन के टावर पर क्लंप चोरी करने के लिए चढ़ा था। टावर के बीच में चढ़ने के लिए सीढ़ीनुमा एंगल होते हैं, जिनसे वह ऊपर तक पहंचा। उसके साथ दो और साथी भी थे, जो फरार हो गए। पहलें करंट न होने के चलते वह ऊपर तार तक पहुंच गया लेकिन बाद में करंट का अहसास होते ही वह रबर लगे क्लंप पर बैठ गया ताकि बचा रहे।

यह भी पढ़ेंः ज्ञानवापी पर अदालत के फैसले पर ‘नाराजगी’, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बताया ‘निराशाजनक’

यह भी पढ़ेंः गृहणियों के लिए राहत की खबर, सरसो के तेल और रिफाइंड के दामों में कमी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular