Wednesday, May 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशYouth will get 9.74 Lakh Tablet and Smart Phones : युवाओं को...

Youth will get 9.74 Lakh Tablet and Smart Phones : युवाओं को जल्द मिलेंगे टैबलेट और स्मार्टफोन, 100 दिन की कार्ययोजना में शामिल

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Youth will get 9.74 Lakh Tablet and Smart Phones : योगी सरकार युवाओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने में जुटी हुई है। जल्द ही युवाओं के हाथों में 9.74 लाख टैबलेट और मोबाइल फोन होंगे। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने इसे अपनी 100 दिन की कार्ययोजना में शामिल कर लिया है। (Youth will get 9.74 Lakh Tablet and Smart Phones)

राज्य सरकार ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना महामारी के कारण पिछले दो साल से युवाओं की पढ़ाई-लिखाई पर बुरा प्रभाव पड़ा। कोराना के कारण स्कूल-कालेज बंद हो गए। युवाओं की शिक्षा में बाधा न आए, इसके लिए सरकार ने आनलाइन एजुकेशन शुरू किया, लेकिन इसमें एक बड़ी बाधा युवाओं का तकनीकी रूप से सक्षम न होना था।

भाजपा के संकल्प पत्र में शामिल (Youth will get 9.74 Lakh Tablet and Smart Phones)

योगी सरकार ने इस समस्या के समाधान के लिए युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देने की योजना प्रारम्भ की। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में तकनीकी रूप से सक्षम बनाने के लिए दो करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देने का लक्ष्य रखा है। (Youth will get 9.74 Lakh Tablet and Smart Phones)

इसी कड़ी में प्रदेश सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने अपने 100 दिन की कार्ययोजना में युवाओं को 9.74 लाख टैबलेट और स्मार्टफोन देने को शामिल किया है। राज्य सरकार ने तैयारी शुरू कर दी। विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी आवश्यक कार्यवाही जल्द पूरी कर ली जाए।

(Youth will get 9.74 Lakh Tablet and Smart Phones)

Also Read : Coronavirus Increasing in Delhi NCR : फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, अप्रैल में दिल्ली में आए सबसे ज्यादा केस

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular